उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

काशी में कोरोना के तीसरी लहर के लिए तैयारी शुरू, 50 बेड के तीन वार्ड का उद्घाटन

By

Published : Jul 13, 2021, 2:39 PM IST

वाराणसी जिले के राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय एवं चिकित्सालय में कोरोना के तीसरी लहर को देखते हुए 50 बेड के तीन मेडिकल वार्ड का उद्घाटन किया गया. जिसमें बच्चों के लिए 20 प्रतिशत बेड आरक्षित किया गया है.

50 बेड के तीन वार्ड का हुआ उद्घटान
50 बेड के तीन वार्ड का हुआ उद्घटान

वाराणसी : कोरोना के तीसरी संभावित लहर को देखते हुए जिले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. जिले के राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय एवं चिकित्सालय में कोरोना के तीसरी लहर को देखते हुए 50 बेड के तीन मेडिकल वार्ड का उद्घाटन किया गया. इस चिकित्सालय में 20 प्रतिशत बेड बच्चों के लिए आरक्षित किया गया है. जिसकी जरूरत पड़ने पर उन्हें उपलब्ध कराया जा सके.

जिले के चौकाघाट स्थित राजकीय आयुर्वेद चिकित्सालय एवं एलिट राउंड टेबल संस्था की मदद से 50 बेडों के तीन मेडिकल वार्ड का उद्घाटन सूबे के स्टाम्प एवं निबंधन राज्य मंत्री रविंद्र जायसवाल ने किया. यह वार्ड कोरोना पीड़ितों को इलाज के लिए खोला गया है. 48 लाख रुपए की लागत से बने इस वार्ड में बेड के साथ सारे उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं. कोरोना लहर को देखते हुए 20 प्रतिशत बच्चों के लिए आरक्षित किया गया है.

50 बेड के तीन वार्ड का हुआ उद्घाटन
राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय एवं चिकित्सालय की प्रधानाचार्य डॉ. नीलम गुप्ता ने बताया कि राउंड टेबल संस्था की तरफ से महाविद्यालय के 50 बेड विद मैटरेस सेमी फाउलर बेड दिए गए हैं. साथ ही 50 माई वी स्टेंड, 5 बिपैप मशीन उपलब्ध कराए गए हैं. इसमें से 20 प्रतिशत बेड का पेट्रियोटिक वार्ड बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें-वैज्ञानिक रिसर्च में गोमती की कोरोना रिपोर्ट आयी पॉजिटिव, गंगा की ये रही रिपोर्ट


वहीं, मंत्री रविंद्र जयसवाल ने बताया कि चौकाघाट स्थित राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट 100 प्रतिशत है. राउंड टेबल समाज की एक बड़ी संस्था है. उन्होंने हॉस्पिटल में 3 वार्ड के लिए 50 बेड और इक्विपमेंट डोनेट किया है. राउंड टेबल संस्था कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारियों में सरकार भी मदद कर रही है. ऐसे कार्यों से हम लोग कोरोना के तीसरे लहर को हराने का काम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details