उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सामूहिक विवाह में सात फेरे लेकर दुल्हन को छोड़कर प्रेमिका संग भागा दूल्हा, गिरफ्तार

By

Published : Apr 12, 2023, 7:57 PM IST

पैसों के लिए आदमी क्या-क्या नहीं करता. धर्म नगरी वाराणसी में एक अजब मामला सामने आया है. युवक ने धन के लालच में पहले मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में शादी रचाई. इसके बाद योजना के तहत मिले धन को लेकर अपनी प्रेमिका के साथ भाग गया. इधर, शादी के बाद विदाई न होने पर युवती ने पुलिस में शिकायत करके मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

वाराणसी : उत्तर प्रदेश के वाराणसी जनपद शादी का एक अनोखा मामला सामने आया है. जिले के चोलापुर थाना क्षेत्र में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत युवक ने युवती के साथ शादी की. बाकायदा सात फेरे लिए और योजना के तहत मिलने वाली धनराशि व सामान भी ले लिया. लेकिन, दुल्हन को विदा नहीं कराया. बल्कि योजना के धन और सामान के साथ अपनी प्रेमिका को लेकर रफूचक्कर हो गया.

युवती का आरोप है कि युवक द्वारा शादी करने के बाद सामान और योजना की राशि भी रख ली गई है. लेकिन, विवाह संपन्न होने के बाद दूल्हे ने दुल्हन की विदाई नहीं कराई. जून में विदाई की तारीख तय की गई. इधर, आरोप है कि दूल्हा प्रेमिका संग फरार हो गया. विवाहिता की तहरीर पर चोलापुर थाने की पुलिस ने ताला गांव निवासी दिलीप कुमार पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है.

वाराणसी के ब्लाक चोलापुर पर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत ताला गांव निवासी दिलीप सिंह का एक युवती के साथ विवाह किया गया था. जिसके बाद युवती अपने घर चली गई. शादी में मिले सामान को दिलीप अपने घर लेकर चला गया. जिसके बाद युवती के परिजनों ने विदाई की बात की. लेकिन, विदाई नहीं की गई. युवती ने इसको लेकर चोलापुर थाने में तहरीर दी.

तहरीर में युवती ने बताया कि वह बेहद गरीब परिवार से आती है. मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत उसकी शादी 24 जनवरी को ताला गांव निवासी दिलीप कुमार के साथ हुई है. सरकारी धन से खरीदे गए उपहार इत्यादि दिलीप व उसके परिवार वालों को दे दिया गया था. विवाह के बाद दिलीप और उसके परिजन मेरी विदाई छह जून को कराने को कहकर चले गए थे.

इस बीच पता चला कि दिलीप दो अप्रैल को एक अन्य युवती को लेकर फरार हो गया. पति के भागने की जानकारी देर से मिली. मेरे पिता काफी बीमार रहते हैं. गरीबी की वजह से सामूहिक विवाह योजना के तहत शादी की. अब पति प्रेमिका संग फरार है. मायके वाले विदाई को लेकर मारपीट पर उतारू हैं. इस मामले में चोलापुर पुलिस ने दो दिन पहले अजगरा चौकी पर पंचायत कराई. मामला हल नहीं हुआ तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

ये भी पढ़ेंः माफिया अतीक की पेशी से पहले उमेश पाल की मां का बड़ा बयान, कहा-खून के बदले खून से ही मिलेगा सुकून

ABOUT THE AUTHOR

...view details