उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Fire In Varanasi : मकान में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

By

Published : Feb 25, 2023, 2:06 PM IST

वाराणसी में एक मकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई. आग में लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

etv bharat
मकान में लगी आग

मकान में लगी भीषण आग

वाराणसीः आदमपुरा थाना क्षेत्र के छित्तनपुरा में एक मकान में शनिवार सुबह अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई. मकान के पहले फ्लोर में लगी आग की लपटें इतनी भयानक थी कि आग ने धीरे-धीरे बढ़कर मकान के दूसरे तल को भी अपने जद में ले लिया. वहीं, मकान में आग लगने से उठते धुएं को देख मकान में मौजूद लोगों ने किसी तरह अपने मकान के सटे मकान में शिफ्ट होकर अपनी जान बचाई. क्षेत्रीय लोगों ने आग को बुझाने का काफी प्रयास किया. मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया.

बता दें कि रास्ता सकरा होने की वजह से दमकल की गाड़ियों को वहां तक पहुंचने में मुश्किलें हुईं. वहीं, छोटी गाड़ी से किसी तरह काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. एसीपी आदमपुरा समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे. राहत की बात यह रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. आग लगने से मकान में बने प्रथम तल में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया.

पार्षद साजिद अंसारी ने बताया कि 'छित्तनपुरा स्थित नियाज अहमद के मकान में आग लगी है. ये हमारे मोहल्ले के रहने वाले हैं और हमारे रिश्तेदार भी हैं'. उन्होंने ने बताया कि 'शॉर्टसर्किट से आग लगी है. सुबह का यह वाकया है. सुबह जैसे ही बचाव-बचाव की आवाजें आने लगी तो मोहल्ले को लोगों ने काफी मशक्कत की और दमकल की चार गाड़ियां मौके पर आईं, लेकिन रास्ता सकरा होने की वजह से छोटी गाड़ी से किसी तरह आग पर काबू पाया गया है. यह मकान चार फ्लोर का है. पहले फ्लोर पर गद्दी है. उसके अन्य फ्लोर पर रिहाईश है. नुकसान का आंकड़ा तो मकान के मालिक ही बता सकते हैं, लेकिन हम लोगों का जो आंकड़ा है वह लाखों का है'.

पढ़ेंः Lucknow News : तारपीन तेल की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

ABOUT THE AUTHOR

...view details