उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

छात्रा को अगवा कर कराया धर्म परिवर्तन, मांगी रंगदारी, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

By

Published : May 16, 2023, 12:33 PM IST

वाराणसी में बीएड की छात्रा का अपहरण कर उसका धर्म परिवर्तन करा दिया गया. इसके बाद परिवार के लोगों से रंगदारी की मांग की जाने लगी. पुलिस ने परिवार की शिकायत पर मामले में मुकदमा दर्ज किया था.

छात्रा को अगवा कर कराया धर्म परिवर्तन
छात्रा को अगवा कर कराया धर्म परिवर्तन

वाराणसी :फतेहपुर जिले के एक मोहल्ले की रहने वाली बीएड की छात्रा का वाराणसी के लोहता थाना क्षेत्र में अपहरण कर लिया गया. आरोप है कि उसका धर्म परिवर्तन करा दिया गया. इसके बाद आरोपी परिवार के लोगों के रंगदारी की मांग करने लगे. छात्रा के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी की तलाश की जा रही है. छात्रा की बरामदगी अभी नहीं हो पाई है.

छात्रा के परिजनों की ओर से पुलिस को दी गई तहरीर के मुताबिक फतेहपुर जिले की रहने वाली छात्रा की दो मई को वाराणसी में शादी होनी थी. इसके लिए 26 अप्रैल को परिवार के लोग वाराणसी पहुंच गए थे. इस दौरान युवती की कॉलोनी के रहने वाले हाशिम रजा ने सहयोगियों के साथ मिलकर छात्रा का अपगरण कर लिया. इसके बाद परिवार ने लोहटा थाने में एफआईआर दर्ज कराई. तलाश के बाद जब छात्रा का पता नहीं चला तो परिवार के लोग फतेहपुर लौट गए.

शक के आधार पर परिजन 12 मई को हाशिम रजा के घर पहुंचे. आरोप है कि आरोपी के परिवार ने बताया कि युवती का धर्मांतरण और निकाह हो चुका है. इसके साथ ही 10 लाख रुपये की रंगदारी भी मांगी गई. मामले में हाशिम रजा, हाशिम के पिता अहमद रजा खां, भाई दानिश, मोहसीन, कासिम के खिलाफ धर्म परिवर्तन और रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस ने एक आरोपी अहमद रजा को गिरफ्तार किया है. अन्य की की तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें :60 लाख की कीमत की सरिया से लदा ट्रेलर बरामद, जानिए पूरा मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details