उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सांसद अतुल राय व सुजीत सिंह बेलवा के विरुद्ध हुई गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही

By

Published : Oct 23, 2021, 9:36 PM IST

लंका थाने में दोनों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है. इस संबंध में पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने बताया कि जेल बंद माफिया सांसद अतुल राय के खिलाफ वाराणसी कमिश्नरेट के थाना लंका में गैंगेस्टर एक्ट के अंतर्गत शनिवार को मुकदमा पंजीकृत हुआ है.

सांसद अतुल राय
सांसद अतुल राय

वाराणसी :दुष्कर्म मामले में नैनी जेल में बंद घोसी संसदीय सीट से सांसद अतुल राय और सुजीत सिंह बेलवा पर वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए.सतीश गणेश द्वारा गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की संस्तुति की है.

लंका थाने में दोनों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं, इस संबंध में पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने बताया कि जेल बंद माफिया सांसद अतुल राय के खिलाफ वाराणसी कमिश्नरेट के थाना लंका में गैंगेस्टर एक्ट के अंतर्गत आज मुकदमा पंजीकृत हुआ है.

उन्होंने कहा कि इसमें इनके साथ सह अभियुक्त सुजीत सिंह बेलवा है जो थाना फूलपुर का रहने वाला हैं. इन दोनों अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही थाना लंका पुलिस ने की है. आगे विधिक कार्यवाही की जा रही है.

यह भी पढ़ें :भाजपा नेता की महिलाओं को नसीहत, 'शाम पांच बजे के बाद न जाएं थाने'

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि ये निरंतर अपराध में सक्रिय रहते हुए लोक व्यवस्था को अस्त-व्यस्त करने एवं अकेले या सामूहिक रूप से समाज विरोधी आपराधिक कृत्यों में संलिप्त रहा है.

आम जनमानस में दहशत एवं आतंक फैलाने का कार्य करता रहा है. कानून व्यवस्था के साथ-साथ विधि का शासन, सामाजिक व्यवस्था को सुरक्षित रखने के लिए इनके विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही की गयी.

बता दें कि सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती और उसके साथी ने बीते अगस्त माह में सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह कर लिया था. इसके पहले दोनों ने एक एफबी लाइव भी किया था. इसमें उन्होंने अधिकारियों द्वारा प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. इसके बाद तत्कालीन सीओ भेलूपुर को शासन ने जांच के बाद बर्खास्त कर दिया. वहीं, वर्तमान में अतुल राय नैनी जेल प्रयागराज व सुजीत सिंह बेलवा मिर्जापुर जेल में निरुद्ध हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details