उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सिलेंडर फटने से घर में लगी आग, कई झुलसे, लाखों का सामान जलकर खाक

By

Published : May 26, 2021, 2:35 PM IST

वाराणसी के चोलापुर में बुधवार को गैस पर चाय बनाते वक्त गैस सिलेंडर फटने से एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें कई लोग गम्भीर रूप से झुलस गए. सिलेंडर फटने से इतना धमाका जबरदस्त हुआ कि मकान की छत तक फट गई.

लाखों का सामान जलकर खाक
लाखों का सामान जलकर खाक

वाराणसी: जिले के चोलापुर में बुधवार को गैस चूल्हे पर चाय बनाते वक्त एलपीजी सिलेंडर फटने से एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें कई लोग गम्भीर रूप से झुलस गए. धमाका इतना जबरदस्त था कि मकान की छत भी फट गयी. साथ ही घर के अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया दिया गया है.

लाखों का सामान जलकर खाक

सिलेंडर में लीकेज के कारण हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार चोलापुर थानाक्षेत्र के उदयपुर बहलोलपुर में मुकुंद साहनी नामक व्यक्ति अपने परिवार के साथ रहता है. बुधवार की सुबह करीब 6 बजे मुकुंद की बहू मंजू अपने घर मे चाय बना रही थी, इसी बीच अचानक गैस सिलेंडर में लीकेज होने से आग लग गई. इसके बाद शोर मचने पर परिवार के बाकि सदस्य जब आग बुझाने की कोशिश की, तब तक सिलेंडर फट गया और पूरे घर में आग लग गई. आग लगने से घर मे रखा सामान जलकर राख हो गया.

आस-पास के घरों में पड़ी दरार

विस्फोट इतना भयंकर था कि आसपास के घरों में भी दरारे पड़ गई. वहीं घर में लगी आग में गहने, रुपये और कागजात के साथ अन्य सामान भी जलकर खाक हो गए. आग की चपेट में आने तीन वर्षीय बच्ची और एक महिलाओं समेत 5 लोग झुलस गए.

थोड़ी देर बाद आग पर पाया गया काबू

थोड़ी देर बाद पहुंची दमकल की गाड़ी और क्षेत्रीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक सारी गृहस्थी जलकर खाक हो चुकी थी. मुकुंद के अनुसार करीब ढाई लाख के नकदी, 3 लाख के जेवरात, तीन बोरा गेहूं, दो बोरा चावल समेत लाखों का सामान जलकर राख हो गया. मुकुंद नेलपालिश बनाने वाली कंपनी में काम करता है. जबकि, एक लड़का साइकिल के दुकान पर काम करता है.


इसे भी पढ़ें:कोरोना को हराने के लिए काढ़ा और योग का सहारा, क्या कहते हैं आयुर्वेदिक चिकित्सक

ABOUT THE AUTHOR

...view details