उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: कोरोना पॉजिटिव मरीज ने BHU की चौथी मंजिल से कूदकर की आत्महत्या

By

Published : Aug 24, 2020, 9:34 AM IST

वाराणसी शहर के बीएचयू में बीती रात एक कोरोना पॉजिटिव मरीज ने अस्पताल की चौथी मंजिल से कूदकर जान दे दी. परिजनों ने डॉक्टरों व कर्मचारियों पर सही से इलाज न करने का आरोप लगाया है.

कोरोना पॉजिटिव मरीज ने की आत्महत्या.
कोरोना पॉजिटिव मरीज ने की आत्महत्या.

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल चिकित्सालय के कोविड-19 लेवल-3 अस्पातल के चौथी मंजिल से कूदकर एक मरीज ने आत्महत्या कर ली. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मामला शहर के बाबतपुर क्षेत्र का है. बीती 16 अगस्त से एक युवक का इलाज अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में किया जा रहा था. 22 अगस्त को युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई. रिपोर्ट आने के बाद युवक को कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया गया. बीती रात युवक ने अस्पताल के चौथी मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी.

युवक के परिजनों का कहना है कि इलाज में लापरवाही से परेशान होकर युवक ने ऐसा कदम उठाया है. देर रात ही युवक के मौत की सूचना परिजनों को दे दी गई. मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. परिजनों का कहना है कि इस बात की अस्पताल प्रशासन की शिकायत करेंगे, ताकि दोषी डॉक्टर व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई हो सके.

इसके पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं

पूर्वांचल का एम्स कहा जाने वाला बीएचयू में कोविड-19 को लेकर लापरवाही का मामला नया नहीं है. कल देर रात बीएचयू के कोविड- हॉस्पिटल से कोरोना वॉर्ड का एक मरीज के लापता होने का मामला सामने आया. उसके पहले शव की अदला-बदली का मामला भी आया था.

कुछ दिनों पहले एक व्यक्ति का ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह अस्पताल की लापरवाही के बारे में बात कर रहा था. एक बार सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें एक महिला मरीज को घण्टों अस्पताल के बाहर इंतजार करना पड़ा.

इस संबंध में बीएचयू अस्पताल के एमएस प्रोफेसर एस के माथुर को कई बार फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका फोन नहीं उठा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details