उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

घर से 50 मीटर दूर ठेकेदार की गोली मारकर हत्या, सनसनी

By

Published : Apr 18, 2021, 1:11 PM IST

वाराणसी के चोलापुर थाना क्षेत्र में रविवार की रात एक ठेकेदार की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस सनसनीखेज वारदात से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. हत्या की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर क्षेत्राधिकारी पिंडरा सहित फॉरेंसिक टीम पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है.

ठेकेदार की गोली मारकर हुई हत्या
ठेकेदार की गोली मारकर हुई हत्या

वाराणसी : चोलापुर थाना क्षेत्र के सहडीह गांव निवासी ठेकेदार कृष्ण कुमार सिंह उर्फ जैन की रविवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या की सूचना मिलते ही पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया. वहीं गांव में किसी प्रकार का बवाल ना हो, इसको देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दी गई है. फॉरेंसिक टीम सहित क्षेत्राधिकारी पिंडा मौके पर पहुंच जांच में जुटे हुए हैं.

ठेकेदार की गोली मारकर हत्या

प्राप्त जानकारी के अनुसार कृष्ण कुमार सिंह उर्फ जैन शहडीह गांव से प्रधान पद के लिए तैयारी में लगे हुए थे. लेकिन आरक्षण सीट सामान्य नहीं होने के कारण वो इस बार चुनाव में खड़ा नहीं हो पाए थे. वो जिला पंचायत सदस्य चोलापुर सेक्टर नंबर-4 से भाजपा अधिकृत प्रत्याशी राजेश सिंह के समर्थन में वोट मांग रहे थे. कुछ दिन पहले से ठेकेदार कृष्ण कुमार सिंह उर्फ जैन जिला पंचायत सदस्य निर्दल प्रत्याशी आशुतोष सिंह के समर्थन में वोट मांगने लगे थे. इधर कुछ दिनों से आशुतोष सिंह का साथ छोड़ राजेश सिंह का प्रचार कर रहे थे.

ठेकेदार की गोली मारकर हुई हत्या

रविवार की बीती रात आशुतोष सिंह और ठेकेदार कृष्ण कुमार सिंह से गांव में साड़ी, शराब, पैसा बांटने को लेकर विवाद भी हुआ था, जिसमें देख लेने की धमकी दी गई थी. वहीं चोलापुर पुलिस मृतक ठेकेदार कृष्ण कुमार सिंह उर्फ जैन के पिता शैलेश सिंह की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुट गई. शव का पंचनामा कर पीएम के लिए भेज दी है. बता दें कि सोमवार को दूसरे चरण का मतदान जनपद वाराणसी सहित मुजफ्फरनगर, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, बिजनौर, अमरोहा, बदायूं, एटा, मैनपुरी, कन्नौज, इटावा, ललितपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, लखनऊ, लखीमपुर खीरी, सुल्तानपुर, गोंडा, महाराजगंज, आजमगढ़ में मतदान होना है.

इसे भी पढे़ं- नवरात्रि के छठे दिन माता कात्यायनी की आराधना, मंदिरों में कम दिखे भक्त

भाई के मौत के बाद भाभी से हुई थी शादी

कृष्ण कुमार सिंह उर्फ जैन दो भाइयों में छोटे थे. बड़े भाई की शादी होने के कुछ महीने बाद पानी में डूबने से मौत हो गई थी. परिजनों के द्वारा कृष्ण कुमार की शादी उन्हीं की भाभी नीतू सिंह से करा दिया गया था. उन्हें दो लड़का हुआ था. बड़े लड़के का नाम सूर्य प्रताप सिंह था. शनिवार को बड़े बेटे का जन्मदिन भी था. परिवार में हर्षोल्लास के साथ उसका जन्मदिन मनाया गया था. दूसरे बेटे का नाम चंद्र प्रताप सिंह है.

बता दें कि कृष्ण कुमार सिंह सारनाथ थाना क्षेत्र के साईं नगर में भी एक मकान बनाकर रहता थे. वहां पर भी एक युवती के साथ उनका चक्कर हो गया. बाद में उसी से वह शादी कर लिए. दूसरी पत्नी से एक लड़का और एक लड़की हुई थी. लड़के का नाम वीर प्रताप सिंह उम्र 6 वर्ष और लड़की दिव्यांशी सिंह उम्र 3 वर्ष है. वहीं बीमारी के कारण दूसरी पत्नी की मौत हो गई थी. कृष्ण कुमार सिंह उर्फ जैन इधर कुछ सालों से दूसरी पत्नी के 2 बच्चों को लेकर गांव पर ही पहली पत्नी के साथ रहकर चुनाव प्रचार की तैयारी कर रहे थे. वहीं हत्या की सूचना मिलते ही उनके परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details