उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

'आदिपुरुष' विवाद पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी बोले- बीजेपी का सेंसर बोर्ड क्या कर रहा था

By

Published : Jun 18, 2023, 6:27 PM IST

राज्यसभा सांसद एवं कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी वाराणसी पहुंचे. इस दौरान मणिपुर हिंसा समेत कई मुद्दों पर भाजपा सरकार पर निशाना साधा. 'आदिपुरुष' विवाद पर भी अपनी बात रखी.

वाराणसी
वाराणसी

वाराणसी :राज्यसभा सांसद एवं कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी रविवार को वाराणसी में थे. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर केंद्र की भाजपा सरकार को घेरा. इसके साथ ही उन्होंने फिल्म आदिपुरुष को लेकर भी टिप्पणी की. इसके साथ ही उन्होंने मणिपुर में चल रही हिंसा को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा. कहा कि जो कुछ भी वहां चल रहा है, वह बेहद खतरनाक है, हमारे लिए चिंता का विषय है. प्रमोद तिवारी ने ओपी राजभर को लेकर भी बड़ी बात कही.

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने प्रेस क्लब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार को कई बड़े मुद्दों पर घेरा. कॉमन सिविल कोड, पहलवानों के धरने, आदिपुरुष के डॉयलॉग और मणिपुर हिंसा पर उन्होंने खुलकर अपनी बात रखी. इसके साथ ही उन्होंने सुभासपा नेता ओपी राजभर को लेकर भी टिप्पणी की. प्रमोद तिवारी ने कहा कि आज जो बात वह बोल रहे हैं, वह 2024 से पहले दूसरी बार बोल रहे होंगे.

राजभर को लेकर की टिप्पणी :कांग्रेस नेता ने कहा कि राजभर जी आजकल कम पढ़-लिख रहे हैं. कई लोगों से वे मिलते रहते हैं. वह भूल गए हैं कि वे आज क्या कह रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने पहलवानों के धरने पर कहा कि हमारी नेता प्रियंका गांधी धरनास्थल पर गईं थीं. वहां उन्होंने पारदर्शी ढंग से जांच करने की मांग की. इन बेटियों ने देश को सम्मान दिलाया है, उन्हें न्याय मिलना चाहिए.

मणिपुर में हिंसा गृह मंत्रालय की असफलता : कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने मणिपुर में हो रही हिंसा पर भी बात की. उन्होंने कहा कि वहां जो कुछ हो रहा है, वह बेहद खतरनाक है. हमारे लिए चिंता का विषय है. वहां पर केंद्र के विदेश राज्यमंत्री का घर जला दिया गया. वहां पर राज्य के मंत्रियों के घर जला दिए गए. कितने लोगों के घर जले हैं. यह खतरनाक स्थिति है. इस हिंसा में सैकड़ों लोगों की जान चली गई है. इस समय वहां पर कोई भी सुरक्षित नहीं है. वह अन्तरराष्ट्रीय सीमा है. इसमें सीधा गृहमंत्रालय की असफलता दिखती है.

आदिपुरुष पर क्या मांफी मांगेगी भाजपा :आदिपुरुष को लेकर हो रहे विरोध पर कांग्रेस नेता ने कहा कि जब फिल्म को पास किया गया था तब बीजेपी का सेंसर बोर्ड क्या कर रहा था. फिल्म में बोले गए डॉयलॉग और उनके पहनावे लोगों को ठेस पहुंचा रहे हैं. फिल्म में ऐसे डॉयलॉग नहीं होने चाहिए थे. वहीं डॉयलॉग बदलने को लेकर उन्होंने कहा कि इसे लेकर देखा जाएगा कि क्या होगा. लोग संतुष्ट होते हैं कि नहीं, लेकिन क्या इसके लिए भारतीय जनता पार्टी लोगों से माफी मांगेगी? इसका भी जवाब चाहिए.

यह भी पढ़ें :आदिपुरुष को लेकर शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती बोले, 'पैसे देकर पाप न खरीदें'

ABOUT THE AUTHOR

...view details