उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिल्म ब्रह्मस्त्र के अभिनेता रणबीर कपूर के खिलाफ परिवाद दाखिल

By

Published : Sep 9, 2022, 9:01 PM IST

Etv Bharat

वाराणसी के न्यायिक मजिस्ट्रेट (Judicial Magistrate of Varanasi) थर्ड की कोर्ट में फिल्म ब्रह्मास्त्र के अभिनेता रणबीर कपूर के खिलाफ परिवाद दाखिल किया गया है.

वाराणसीःफिल्म ब्रह्मास्त्र के अभिनेता रणबीर कपूर के खिलाफ वाराणसी के न्यायिक मजिस्ट्रेट (Judicial Magistrate of Varanasi) थर्ड की कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया है. अभिनेता पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप अधिवक्ता राजा आनंद ज्योति सिंह ने लगाया है. अधिवक्ता द्वारा दाखिल परिवाद सुनने योग्य है या नहीं है. इसकी सुनवाई के लिए कोर्ट ने 4 अक्टूबर की तारीख नियत की है.


बता दें कि चौबेपुर थाना (chaubeypur police station) के बर्थरा कला निवासी राजा आनंद ज्योति सिंह (Raja Anand Jyoti Singh) ने कोर्ट में दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा कि वह हिंदू धर्म मे पूर्ण आस्था व विश्वास रखने वाले व्यक्ति हैं. शुक्रवार को जारी हुई ब्रह्मास्त्र फिल्म के एक दृश्य में अभिनेता रणबीर कपूर (Actor Ranbir Kapoor) द्वारा हिंदू सनातन व धार्मिक स्थल में जूता पहनकर प्रवेश करते हुए और मंदिर में घंटा बजाते हुए दिखाया गया है.

यह भी पढ़ें-महंत नरेंद्र गिरि की आत्महत्या मामले के आरोपी आनंद गिरि की जमानत खारिज

वहीं इस मामले में रणबीर कपूर के इस कृत्य से उनकी व अन्य हिंदूओं की धार्मिक भावना आहत हुई है. ऐसे में कोर्ट से यह अनुरोध है, कि धार्मिक भावना आहत करने के आरोप में रणबीर कपूर को तलब किया जाए. इसके साथ ही विधि अनुसार दंडित किया जाए जिससे न्याय व इंसाफ हो.

यह भी पढ़ें- बिजली विभाग के जेई पर लगा रिश्वत लेने का आरोप, व्यापारियों का हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details