उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का सीएम ने लिया जायजा, राहत सामग्री का भी करेंगे वितरण

By

Published : Sep 20, 2019, 7:54 PM IST

सीएम योगी ने शुक्रवार को पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया. इसके बाद सीएम एनडीआरएफ के साथ अन्य प्रभावित इलाकों का निरीक्षण करेंगे.

सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का लिया जायजा

वाराणसी:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को गंगा वरूणा के तूफान को देखते हुये बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने पीएम के संसदीय क्षेत्र पहुंचे. सबसे पहले उन्होंने हवाई सर्वेक्षण किया. इसके बाद सीएम योगी सीधे अस्सी घाट पहुंचे, जहां पर एनडीआरएफ के साथ गंगा में पानी बढ़ने की वजह से प्रभावित इलाकों का निरीक्षण करने निकले हैं.

सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का लिया जायजा.

इसे भी पढ़ें :- वाराणसी में जारी है बाढ़ का कहर, आज सीएम योगी करेंगे प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

बाढ़ प्रभावित इलाकों का सीएम योगी ने लिया जायजा
वाराणसी में गंगा अपने खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रही है. गंगा का वर्तमान जलस्तर आज 71.64 मीटर रिकॉर्ड किया गया है. जो खतरे के निशान 71.26 से लगभग 40 सेंटीमीटर ऊपर है. गंगा की लगातार बढ़ने की वजह से इसकी सहायक नदी वरुणा का जलस्तर भी तेजी से बढ़ रहा है. हालात यह हैं कि वरुणा गंगा से ज्यादा तबाही मचा रही है.

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने के लिए आज वाराणसी पहुंचे हैं. सीएम ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण करने के बाद गौरीशंकर गोयनका संस्कृत महाविद्यालय में बनाये गये बाढ़ राहत शिविर में राहत सामग्री भी वितरित करेंगे और फिर लखनऊ के लिये रवाना होंगे.

Intro:वाराणसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पीएम मोदी ने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गंगा वरुणा के तूफान को देखते हुए बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने पहुंचे हैं यहां आने के साथ ही उन्होंने सबसे पहले हेलीकॉप्टर के जरिए हवाई सर्वेक्षण किया और बाढ़ प्रभावित इलाकों का हाल जाना इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीधे पहुंचे अस्सी घाट जहां से एनडीआरएफ के साथ हुआ गंगा में पानी बढ़ने की वजह से प्रभावित इलाकों का निरीक्षण करने निकले हैं.


Body:वीओ-01 दरअसल वाराणसी में गंगा अपने खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रही है गंगा का वर्तमान जलस्तर आज 71.64 मीटर रिकॉर्ड किया गया है जो खतरे के निशान 71. 26 से लगभग 40 सेंटीमीटर ऊपर है गंगा की लगातार बढ़ने की वजह से इसकी सहायक नदी वरुणा का जलस्तर भी तेजी से बढ़ रहा है हालात यह हैं कि वरुणा गंगा से ज्यादा तबाही मचा रही है बाजार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने के लिए वाराणसी पहुंचे हैं.


Conclusion:वीओ-02 मुख्यमंत्री बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण करने के बाद गौरीशंकर गोयनका संस्कृत महाविद्यालय में बनाए गए बाढ़ राहत शिविर में राहत सामग्री का वितरण भी करेंगे और उसके बाद लखनऊ के लिए रवाना होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details