उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Varanasi News: कार के नंबर की जगह लिखवाया 'ठाकुर', कटा 28,500 रुपए का चालान

By

Published : Jan 18, 2023, 10:11 PM IST

वाराणसी में कार के नंबर की जगह ठाकुर लिखवाना एक युवक को महंगा पड़ गया. इस मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. चलिए जानते हैं पूरे मामले के बारे में.

Etv bharat
Etv bharat

वाराणसी: लग्जरी एसयूवी गाड़ी पर ब्लैक फिल्म लगाकर पुलिस का लोगो और पुलिस लिखकर चलना तो आपने देखा और सुना होगा. क्या आपने कभी सुना है कि किसी कार में नंबर के बजाय कुछ और लिखकर वाहन चालक चल रहा है. ऐसा एक मामला वाराणसी में सामने आया है. यहां एक युवक ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए नंबर प्लेट पर नंबर की जगह ठाकुर लिखकर चल रहा था. मामला वाराणसी के कैंट थाना क्षेत्र का है. पुलिस ने इस मामले में कार का 28,500 रुपए का चालान काट दिया और गाड़ी सीज कर दिया.

इस बारे में अपर पुलिस उपायुक्त यातायात दिनेश कुमार पुरी ने बताया कि वाराणसी के कैंट इलाके में एक ब्लैक कलर की एसयूवी गाड़ी का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था. इन तस्वीरों में यह गाड़ी पूरी तरह से नियमों की धज्जियां उड़ाती दिखाई दे रही थी. गाड़ी के सभी शीशे ब्लैक फिल्म से कवर थे और गाड़ी के पीछे के हिस्से में पुलिस लिखे होने के साथ ही पुलिस का लोगो भी लगा हुआ था.

नंबर प्लेट पर नंबर था ही नहीं. यहां पर एक तस्वीर के साथ ठाकुर लिखा हुआ था. वह भी बड़े-बड़े अक्षरों में, इस वायरल तस्वीर को देखते हुए तत्काल संबंधित थाना इंचार्ज को जांच के आदेश दिए गए और गाड़ी क्षेत्र में ही मिल गई. इसके बाद इस गाड़ी को सीज करने के साथ ही गाड़ी का 28,500 रुपये का चालान भी काटा गया है.

पुलिस उपायुक्त यातायात ने बताया कि इस गाड़ी की जानकारी निकलवाई गई तो यह पता चला कि गाड़ी शारदा सिंह के नाम रजिस्टर्ड है. इस गाड़ी को प्रांजल सिंह नाम का युवक चला रहा था. जिसे पूछताछ में उसने अपने पिता के महाराजगंज में बतौर पुलिस इंस्पेक्टर तैनात होने की बात बताई.

फिलहाल गाड़ी को कैंट पुलिस ने सीज कर के पुलिस लाइन भेज दिया है और गाड़ी का चालान करके उसकी रसीद गाड़ी चला रहे युवक को दे दी गई है. पुलिस उपायुक्त यातायात का कहना है कि इस तरह से नंबर प्लेट हटा कर उस पर और कुछ लिखना ब्लैक फिल्म लगाकर चलना, यह सभी ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन है. ऐसा कोई काम न करें जिस पर कार्रवाई हो.

ये भी पढ़ेंः wrestlers protest: पहलवान विनेश फोगाट के आरोपों पर बोले बृजभूषण शरण, सच्चाई साबित हुई तो लगा लूंगा फांसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details