उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: बिजली विभाग ने चलाया चेकिंग अभियान, कई लोगों पर मुकदमा दर्ज

By

Published : Sep 26, 2020, 7:05 AM IST

Updated : Sep 26, 2020, 9:51 AM IST

वाराणसी में बिजली विभाग की तरफ से बिजली चोरी रोकने का अभियान चलाया गया. ग्रामीण इलाकों से लेकर शहरी इलाके तक में चले इस अभियान के बाद बिजली चोरी के संबंध में कई मुकदमें दर्ज किए गए.

कार्रवाई करते बिजली विभाग के कर्मचारी.
कार्रवाई करते बिजली विभाग के कर्मचारी.

वाराणसी: शुक्रवार को बिजली विभाग की तरफ से शहर के अलग-अलग इलाकों में बिजली चोरी रोकने का अभियान चलाया गया. ग्रामीण इलाकों से लेकर शहरी इलाके तक में चले इस अभियान के बाद देर रात तक बिजली विभाग की ओर से बिजली चोरी के संबंध में कई मुकदमे दर्ज किए गए.

अभियान में शहर के मुख्य इलाके महमूरगंज स्थित एक रेस्टोरेंट में छापेमारी के दौरान 20 किलो वाट की बिजली चोरी पकड़ी गई है. बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मीटर से छेड़खानी करने के बाद रेस्टोरेंट संचालक बिजली की चोरी कर रहा था. फिलहाल उसके खिलाफ भेलूपुर थाने में बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया है. वहीं शिवपुर, सदर बाजार, गणेशपुर, नदेसर, टकटकपुर, रोहनिया, जगतपुर समेत शहरी और ग्रामीण इलाकों में लगभग 10 से ज्यादा जगहों पर टीम ने छापेमारी की. इस दौरान बिजली चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही 70 से ज्यादा बकायेदारों की बिजली भी काट दी गई.

इस अभियान के दौरान बिजली विभाग में लगभग 12.32 लाख रुपये की राजस्व वसूली की है. वहीं विद्युत वितरण खंड द्वितीय में अधिशासी अभियंता के नेतृत्व में 105 कनेक्शन की जांच की गई. जिसमें 6 लोग बिजली चोरी करते पाए गए, जबकि 25 बकायेदारों की बिजली काटी गई. इस दौरान 3.50 लाख की राजस्व वसूली हुई. अधिशासी अभियंता डीके दोहरे के नेतृत्व में भी कई इलाकों में बिजली कनेक्शन की जांच की गई. जिसमें 19 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया. तारों की बिजली काटने के साथ ही साथ 7.28 लाख रुपये की राजस्व वसूली की गई.

Last Updated : Sep 26, 2020, 9:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details