उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किशोरी की दुष्कर्म के बाद हत्या, बीएचयू के छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

By

Published : Sep 19, 2021, 10:15 PM IST

बीएचयू के छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन
बीएचयू के छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन ()

बिहार राज्य के वैशाली जिले में 15 सितंबर को एक नाबालिग का शव मिला था. जिसमें नाबालिग की दुष्कर्म के बाद हत्या करने की बात सामने आई थी. इस घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रविवार को बीएचयू में छात्रों ने कैंडल मार्च निकाला.

वाराणसी :बिहार राज्य के वैशाली जिले में नाबालिक के साथ हुए रेप और निर्मम हत्या की चिंगारी वाराणसी में फूटी. रविवार को काशी हिंदू विश्वविद्यालय(बीएचयू) कैंपस में बिहार के छात्रों ने हाथ में श्लोगन लिखीं तख्तियां लेकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने बिहार सरकार से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. साथ ही प्रदर्शनकारी छात्रों ने दुष्कर्म और हत्या के आरोपी को कड़ी सजा देने की मांग की. हाथ में श्लोगन और कैंडिल लेकर बीएचयू के छात्रों ने इस मामले का संज्ञान लेने के लिए रक्षामंत्री और प्रधानमंत्री से अपील की. प्रदर्शन के दौरान अक्रोशित छात्रों ने बिहार सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

बता दें, कि बिहार राज्य के वैशाली जिले में मनोहर थाना क्षेत्र में एक 14 वर्षीय किशोरी का शव 15 सितंबर को बरामद हुआ था. किशोरी 14 सितंबर को अपने घर से कोचिंग पढ़ने निकली थी. जब वह घर नहीं लौटी, तो उसके परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी. पुलिस इस घटना की छानबीन कर रही थी.

किशोरी की दुष्कर्म के बाद हत्या

काफी खोजबीन के बाद पुलिस ने 15 सितंबर को किशोरी का शव बरामद किया था. घटना में किशोरी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की बात सामने आई थी. आरोपियों ने किशोरी की हत्या करके शव को पानी फेंक दिया था.

इस मामले में पुलिस किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. जिसको लेकर बिहार में आक्रोश है, इसी कड़ी में आज बिहार के छात्रों ने बीएचयू कैंपस में पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए विरोध जताया. बीएचयू में पढ़ने वाले बिहार के छात्रों ने एमएमबी चौराहे से लेकर बीएचयू के मुख्य द्वारा तक कैंडल मार्च निकाला. प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने आरोपियों फॉसी की सजा देने की मांग की.

इसे पढ़ें- काल बना पंखा: प्लग लगाते समय उतरा करंट, बेटा-बेटी और मां की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details