उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुबह-ए-बनारस के मंच पर कलाकारों ने दी शानदार प्रस्तुति, कहा- खो रही कला को बचाना है मकसद

By

Published : Apr 15, 2022, 2:13 PM IST

सुबह-ए-बनारस

वाराणसी अस्सी घाट पर सुबह-ए-बनारस व मुंबई की सामाजिक संस्था मेरा जीवन एक कलश पानी के साथ मिलकर सांस्कृतिक कार्यक्रम शिवगंगा का आयोजन किया गया. तीन सोपानों में कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जहां देश के विभिन्न कोनों से आए प्रसिद्ध कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी.

वाराणसीःशिवनगरी के प्रसिद्ध अस्सी घाट पर सुबह-ए-बनारस व मुंबई की सामाजिक संस्था मेरा जीवन एक कलश पानी के साथ मिलकर सांस्कृतिक कार्यक्रम शिवगंगा का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर श्रीराम संस्कृति विश्वविद्यालय मेरठ के कुलाधिपति मौजूद रहे. वहीं, विशिष्ट अतिथि के तौर पर यशभारती विष्णु यादव रहे. अतिथियों का स्वागत व सम्मान वरिष्ठ पत्रकार स्नेह रंजन ने किया. कार्यक्रम का आयोजन संस्था के संस्थापक, अध्यक्ष व मुंबई के पूर्व सहायक पुलिस आयुक्त दत्तात्रेय सिदाम तथा सुबह-ए-बनारस के कोषाध्यक्ष सुनील शुक्ला ने किया.

सुबह-ए-बनारस
कार्यक्रम का पहला सोपान युवा कलाकार बलजिंदर सिंह बल्लू द्वारा बांसुरी वादन के साथ में तबला रहा. चित्रकार मनोज दास ने जीवंत चित्रकारी से सबको आकर्षित किया तो बलजिंदर ने बांसुरी पर शिव स्तुति एवं लोकप्रिय धुन सुनाकर विराम लिया. दूसरी प्रस्तुति युवा गायक विवेक पांडेय द्वारा भजन गायन की रही. अंतिम प्रस्तुति प्रसिद्ध पखावज वादक कलाकार पं. भवानी शंकर द्वारा पखावज वादन की रही. उनके सुपुत्र उमाशंकर ने गायन की पारंपरिक गानें सुनाकर सभी को आनंदित किया.

यह भी पढ़ें- पत्नी संग रामलला के दर्शन को पहुंचे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, दुल्हन की तरह सजाई गई रामनगरी


सुनील शुक्ला ने बताया की 'सुबह ए बनारस' और 'मेरा जीवन एक कलश पानी' ने मिलकर प्रसिद्ध अस्सी घाट पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया. जहां देश के विभिन्न कोने से आए प्रसिद्ध कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी. इस कार्यक्रम का एकमात्र मकसद विलुप्त हो रही प्रतिभा को बचाना और काशी के अस्सी घाट से जल संरक्षण, प्रदूषण नियंत्रण और गंगा सफाई का जो अपना कार्य है, उसको लोगों तक पहुंचाना है.

सुबह-ए-बनारस

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details