उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शास्त्री और आचार्य में एडमिशन का एक और मौका, संस्कृत विश्वविद्यालय ने फिर बढ़ाई तारीख

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 12, 2023, 10:28 PM IST

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय (Sampurnanand Sanskrit University) में एडमिशन लेने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका है. विश्वविद्यालय ने आवेदन की तारीख बढ़ा दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

वाराणसी:अगर आप संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में एडमिशन लेना चाहते हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. जी हां! विश्वविद्यालय की तरफ से आवेदन की तारीखों को एक बार और बढ़ा दिया गया है. आचार्य और शास्त्री के लिए एडमिशन का प्रयास करने वाले विद्यार्थियों के लिए यह अच्छा मौका है. तारीख बढ़ाए जाने से विश्वविद्यालय से संबद्ध 583 महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को फायदा मिलने वाला है. विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. विश्वविद्यालय ने कई विषयों और कक्षाओं में एडमिशन के लिए तारीखें बढ़ाई हैं. आइए जानते हैं क्या हैं वे विषय और प्रवेश की तारीख.

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय ने प्रथम, पूर्व मध्यमा, उत्तर मध्यमा, शास्त्री प्रथम सेमेस्टर, तृतीय खंड, आचार्य प्रथम सेमेस्टर, तृतीय सेमेस्टर और शास्त्री द्वितीय खंड प्राचीन कक्षाओं में प्रवेश के लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. इस बारे में विश्वविद्यालय के कुलसचिव राकेश कुमार ने जानकारी दी है. बताया कि विश्वविद्यालय की तरफ से आवेदन के लिए तारीख बढ़ा दी गई है. आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित नियमों के तहत आवेदन करना होगा. उन्होंने बताया कि आवेदन से संबंधित जानकारी अभ्यर्थियों को पोर्टल पर मिल जाएगी. सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश की तिथि को बढ़ाया गया है.

16 दिसंबर तक बढ़ाई गई तिथि

विश्वविद्यालय के कुलसचिव राकेश कुमार ने बताया कि सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश की तिथि को 16 दिसंबर तक बढ़ाया गया है. अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से कॉलेज लॉग इन के माध्यम से एडमिशन के लिए आवेदन कर सकेंगे. एडमिशन प्रक्रिया और आवेदन करने संबंधित सभी जानकारियां, दिशा निर्देश, प्रवेश के आवेदन पत्र आदि विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर प्रवेश सत्र- 2023-24 के ऑप्शन पर मिल जाएंगे. उन्होंने बताया कि सभी कक्षाओं की प्रवेश सूची को पोर्टल के कॉलेज लॉगइन से निकालकर विश्वविद्यालय के परीक्षा अनुभाग में 20 दिसंबर जमा कराना होगा.

वेबसाइट पर मिल जाएगा आवेदन पत्र

राकेश कुमार ने बताया कि अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए पोर्टल www.ssvvonline.com पर जाना होगा. यहां पर मिल रहे सत्र 2023-2024 के आवेदन के ऑप्शन पर जाकर फॉर्म फिल करना होगा. बता दें कि इन तारीखों को बढ़ाए जाने से संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय से संबद्ध 583 महाविद्यालयों को छात्र-छात्राओं को फायदा मिलने वाला है. इससे छात्र आगे की कक्षा में आवेदन कर सकेंगे. सभी अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर मिल जाएंगे. विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने बताया कि बढ़ी हुई तारीख तक सभी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : नए साल में काशी को हेलीकॉप्टर सेवा की सौगात, धार्मिक स्थलों के दर्शन होंगे आसान

यह भी पढ़ें : काशी-तमिल संगममः दक्षिण भारत से सात स्पेशल ट्रेनों में आएंगे अतिथि, होगा भव्य स्वागत

ABOUT THE AUTHOR

...view details