उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी में अक्षय पात्र फाउण्डेशन गरीबों के लिए बना मसीहा

By

Published : May 15, 2020, 10:50 PM IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में लॉकडाउन के दौरान गरीबों को दो वक्त की रोटी मिलना मुश्किल हो गया है. इस संकट की घड़ी में कुछ समाज सेवी संस्थाएं गरीबों के सहायता के लिए आगे आ रही है. वहीं अक्षय पात्र फाउण्डेशन गरीबों में खाद्य सामाग्री बांटकर एक नेक कार्य करने में जुटा हुआ है

गरीबों में बांटा गया खाद्य सामाग्री
गरीबों में बांटा गया खाद्य सामाग्री

वाराणसी: कोरोना वायरस का कहर पूरे देश में तेजी के साथ फैलता चला जा रहा है. इस वायरस को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. वहीं इस दौरान विभिन्न सामाजिक और सरकारी संस्थाएं जरूरतमंद लोगों को राहत सामग्री देने का कार्य कर रही है.

वहीं जनपद में अक्षय पात्र फाउण्डेशन गरीब श्रमिकों, कारीगरों में खाद्य सामाग्री देने का कार्य कर रही है. वहीं जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने खाद्य सामग्री की गाड़ी को हरी झण्डी दिखाकर सिगरा से रवाना किया.
गरीबों में बांटा गया खाद्य सामाग्री
जनपद में लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों में खाद्य सामाग्री वितरण का कार्य किया जा रहा है. वहीं अक्षय पात्र फाउण्डेशन गरीब और जरूरतमंदों में 1,000 खाद्य सामाग्री का पैकेट वितरण किया. प्रत्येक पैकेट में 45 किग्रा सामान उपलब्ध कराया गया. इसमें 25 किग्रा चावल, 10 किग्रा आटा, 2 किग्रा तेल, 1-1 किलो पोहा, अरहर दाल, चना, चीनी नमक और हल्दी साबुन, 2 मास्क, टूथ पेस्ट इत्यादि सामग्री थे.

यह बहुत ही सराहनीय कार्य है. ऐसे कार्यों में सक्षम लोगों को बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए. इससे समाज में कमजोर वर्ग के लोगों में खाने-पीने की कोई समस्या उत्पन्न नहीं होगी.-कौशल राज शर्मा, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details