उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ADG/IG वाराणसी ने रिजर्व पुलिस लाईन का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

By

Published : Feb 27, 2021, 12:53 PM IST

यूपी के वाराणसी में अपर पुलिस महानिदेशक ने रिजर्व पुलिस लाईन का वार्षिक निरीक्षण किया. एडीजी ने निरीक्षण के दौरान मिली कमियों को दुरूस्त कराने हेतु सम्बन्धित अधिकारी और कर्मचारियों को निर्देशित किया.

ADG का निरीक्षण.
ADG का निरीक्षण.

वाराणसी: अपर पुलिस महानिदेशक/पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र विजय सिंह मीणा द्वारा रिजर्व पुलिस लाईन वाराणसी का शुक्रवार को वार्षिक निरीक्षण किया गया. इस दौरान डीआईजी/एसएसपी वाराणसी अमित पाठक समेत सभी सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे. वहीं एडीजी/आईजी द्वारा वार्षिक निरीक्षण के दौरान पुलिस परेड का निरीक्षण किया गया. रिजर्व पुलिस लाईन में हो रहे भवन निर्माण कार्य को भी देखा गया.निरीक्षण के दौरान क्वाटर गार्द, शस्त्रागार, आर.टी.सी. मेस, कार्यालय, बैरक और अन्य जगहों का निरीक्षण किया गया. वहीं एडीजी/आईजी ने निरीक्षण के दौरान मिली कमियों को दुरूस्त कराने हेतु सम्बन्धित अधिकारी और कर्मचारियों को निर्देशित किया.

रामनगर थाने का हुआ वार्षिक निरीक्षण
अपर पुलिस महानिदेशक/पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र विजय सिंह मीणा द्वारा थाना रामनगर का वार्षिक निरीक्षण भी किया गया. निरीक्षण के दौरान थाना महिला हेल्प डेस्क, कार्यालय, परिसर, पुलिस बैरक, स्नानागार, भोजनालय, हवालात की साफ-सफाई को चेक किया गया. उसके बाद थाना-कार्यालय में रजिस्टरों के रख-रखाव को देखा गया. रजिस्टरों का अवलोकन भी किया गया और महिला हेल्प डेस्क पर प्राप्त शिकायत के रजिस्टरों में शिकायतों के निस्तारण के बाद फीडबैक भी अंकित करने, महिला सम्बन्धी अपराधों के त्वरित और गम्भीरतापूर्वक निस्तारण करने हेतु आदेशित किया गया.

थाना परिसर में रखी गाड़ियों को तरतीब से खड़े कराए जाने के लिए सम्बन्धित अधिकारी और कर्मचारियों को निर्देशित किया गया. वहीं एडीजी/आईजी द्वारा थाना परिसर में हो रहे भवन निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया गया और कार्य को त्वरित गति से पूर्ण कराने हेतु जिम्मेदारों को निर्देशित भी किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details