उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

युवक सांप डिब्बे में बंदकर पहुंचा अस्पताल, लोग रह गए दंग, जानिए फिर क्या हुआ

By

Published : Jun 6, 2023, 11:07 AM IST

Updated : Jun 6, 2023, 11:17 AM IST

उन्नाव के माखी थाना क्षेत्र में एक युवक सोमवार को एक डिब्बे में सांप को बंदकर अस्पताल पहुंच गया. साथ में उसकी पत्नी भी थी. डॉक्टर को सारी जानकारी देने के बाद अस्पताल में महिला का इलाज हुआ. इसके बाद महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

उन्नाव में सांप ने महिला को डसा
उन्नाव में सांप ने महिला को डसा

उन्नाव में सांप ने महिला को डसा

उन्नाव: माखी थाना क्षेत्र में सोमवार को एक युवक के सांप को एक डिब्बे में बंदकर अस्पताल पहुंचने पर हड़कंप मच गया. लोगों को जब पता चला कि डिब्बे में सांप है तो वे घबरा गए. युवक के साथ उसकी पत्नी भी थी. युवक के सांप लेकर अस्पताल आने की सूचना मिलने पर डॉक्टर्स और बाकी स्टॉफ बाहर आया. वहीं, जब युवक ने पूरी कहानी डॉक्टरों को बताई तो डॉक्टरों ने उसकी पत्नी को भर्ती कर इलाज शुरू किया. युवक ने बताया कि उसकी पत्नी को सांप ने डस लिया है. डॉक्टर को दिखाने के लिए वह सांप को डिब्बे में लेकर आया है.

बता दें कि माखी थाना क्षेत्र में स्थित बिंकीपुर गांव की रहने वाली कोमल घर की छत पर सोने के लिए जा रही थी, तभी महिला का पैर सांप पर पड़ गया. इससे सांप ने महिला को डस लिया. इसके बाद महिला के शोर मचाने पर उसका पति अनिल कुमार भी छत पर पहुंच गया. उसने देखा कि सांप वहीं पर पड़ा हुआ है. अनिल तत्काल सांप को पकड़कर डिब्बे में बंद कर सफीपुर सीएचसी पहुंच गया और डॉक्टरों को पूरी जानकारी दी.

सांप देखकर डॉक्टर हैरान रह गए. साथ ही आसपास के मरीजों में हड़कंप मच गया. डॉक्टर ने महिला को देखा और बेहतर उपचार के लिए उसका प्राथमिक उपचार करने के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया. इसके बाद अनिल पत्नी और डिब्बे में बंद सांप को लेकर जिला अस्पताल पहुंच गया. यहां कोमल का इलाज चल रहा है. वहीं, मीडिया से बातचीत में अनिल कुमार ने बताया कि उसकी पत्नी छत पर गई थी, तभी वहां पर एक सांप ने उसे डस लिया. किस सांप ने डसा है, यह दिखाने के लिए सांप को डिब्बे में बंद कर पत्नी को अस्पताल लेकर आया है. वहीं, मीडिया से बातचीत में डॉ अनुराग ने बताया कि अक्सर सांप के डसने वाले केस में मरीज अपने साथ सांप लेकर आते हैं, जिससे डॉक्टर को वह दिखा सके कि किस सांप ने काटा है. जिससे डॉक्टर बेहतर इलाज कर सके.

यह भी पढ़ें:कानपुर में 15 साल के लड़के की हत्या, पुलिस को आरोपी की तलाश

यह भी पढ़ें:बरेली में ब्यूटी पार्लर संचालिका के साथ लव जिहाद, आरोपी गिरफ्तार

Last Updated : Jun 6, 2023, 11:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details