उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव की मोहान विधानसभा के विधायक बृजेश रावत के बोल, लगाएंगे फैक्ट्रियां दिलाएंगे रोजगार-नहीं रहेगा कोई बेरोजगार

By

Published : Oct 17, 2021, 9:01 AM IST

नहीं रहेगा कोई बेरोजगार-लगाएंगे फैक्ट्रियां दिलाएंगे रोजगार

उन्नाव की मोहान विधानसभा से विधायक बृजेश रावत ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि वह जब से विधायक चुने गए तब से कई विकास कार्य कर चुके हैं और यह जनता अपना उन्हें विधायक चुनती है तो ऐसे ही विकास वह करते रहेंगे. बीजेपी विधायक ब्रजेश रावत ने शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून और विकास जैसे मुद्दों पर खुलकर बात की.

उन्नाव: उन्नाव की मोहान विधानसभा से विधायक बृजेश रावत ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि वह जब से विधायक चुने गए तब से कई विकास कार्य कर चुके हैं और यह जनता अपना उन्हें विधायक चुनती है तो ऐसे ही विकास वह करते रहेंगे. वहीं, मोहान विधानसभा क्षेत्र के लोगों को रोजगार देने के लिए उन्होंने कई फैक्ट्रियों के लिए शासन को लिखा है जिसके लिए शासन से टीम आकर सर्वे भी चुकी है, हालांकि उनका कहना है कि यदि उनके क्षेत्र में फैक्ट्रियां लग जाती हैं तो लोगों को रोजगार मिलेगा, लोग दिल्ली मुंबई जाने को विवश नहीं होंगे. बीजेपी विधायक बृजेश रावत ने शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून और विकास जैसे मुद्दों पर खुलकर बात की.

बीजेपी विधायक बृजेश रावत ने विकास के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि पहले यहां सड़कें जर्जर हालत में होती थीं, जब भी मैं क्षेत्र में जनता से मिलने जाता तो धूल धक्कड़ से हाल बेहाल हो जाता. उन्होंने पहले की सरकारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि यहां पर पहले की सरकारों ने कोई काम नहीं किया. न सड़के बनवाई, न शिक्षा का स्तर उंचा किया, न ही स्वास्थय महकमे को मजबूत किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने के बाद हमने मोहान सीट का समग्र विकास के साथ ही औरास ब्लाक की खस्ताहाल सड़कों के विकास के लिए नई दिशा में आगे बढ़ाने का काम किया है.

नहीं रहेगा कोई बेरोजगार-लगाएंगे फैक्ट्रियां दिलाएंगे रोजगार

उन्होंने कहा कि शिक्षा से लेकर स्वास्थय और पानी की सुचारु व्यवस्था की. हर घर जल, हर घर नल को आगे बढ़ाने का काम किया. पानी की किल्लत पर उन्होंने पिछली सरकारों को घेरते हुए कहा कि गौर करे तो उत्तर प्रदेश की कुल जनसंख्या 23 करोड़ 40 लाख है मगर पिछली सरकारों के आकड़ों के हिसाब से यहां इससे भी ज्यादा हैंडपंप लगवाए गए जो महज कागजों पर अंकित हैं, हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए यहां पानी की टंकी लगाकर हर घर नल हर घर जल देने की मुहिम शुरु की.

यह भी पढ़ें- सीएम योगी आज करेंगे बहराइच और श्रावस्ती का दौरा, विकास योजनाओं का करेंगे लोकार्पण एवं शिलान्यास


युवाओं के रोजगार को लेकर उन्होंने कहा कि कई फैक्ट्रियों के लिए शासन को लिखा है जिसके लिए शासन से टीम आकर सर्वे भी चुकी है, हालांकि उनका कहना है कि यदि उनके क्षेत्र में फैक्ट्रियां लग जाती हैं तो लोगों को रोजगार मिलेगा साथ ही यहां के युवाओं का पलायन भी रुकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details