उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव में महिला टीचर की पिटाई से बच्ची हुई बेहोश, हालत बेहद नाजुक

By

Published : Apr 28, 2023, 1:56 PM IST

उन्नाव के प्राथमिक विद्यालय में महिला शिक्षक की पिटाई से एक छात्रा बेहोश हो गई. सूचना मिलने पर स्कूल पहुंचे परिजनों ने छात्रा को अस्पताल मे भर्ती कराया. वहां उसकी हालत नाजुक बतायी जा रही है.

Teacher beat up girl student
Teacher beat up girl student

छात्रा के पिता राकेश

उन्नावःजिले के सफीपुर कोतवाली क्षेत्र में संचालित एक प्राइमरी स्कूल की शिक्षिका ने छात्रा को ऐसा पीटा की वो बेहाश हो गई. परिजनों को जैसे ही इसकी सूचना मिली, वो तुरंत स्कूल पहुंचे और बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया. बताया जा रहा है कि छात्रा कक्षा 2 में पढ़ती है.

क्षेत्र के मवाई बम्हनान गांव की रहने वाले राजेश ने बताया कि उसकी बेटी दिव्या शुक्रवार को स्कूल गई थी. वहां दो बच्चों में आपस में लड़ाई हो गई, इसकी शिकायत लेकर दिव्या टीचर के पास गई. उसने जैसे ही टीचर से शिकायत करना शुरू किया, तो महिला टीचर झल्ला गई और उसके बाल पकड़कर उसे जमकर पीटा, जिससे वो बेहोश हो गई.

राजेश ने बताया कि उसे जैसे ही इसकी सूचना मिली, वह प्राथमिक विद्यालय पहुंचा और दिव्या को लेकर सफीपुर सीएचसी में भर्ती कराया. जहां उसका इलाज चल रहा है. सीएचसी लाने के दो घंटे तक उसने कुछ बोला ही नहीं. वहीं, इस मामले बीएसए संजय ने बताया कि उनके संज्ञान में ऐसी कोई घटना नहीं आई है, जैसे ही कोई शिकायत आएगी. मामले की जांच कराकर संबंधित टीचर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है, जिसमें टीचर ने छात्र की बेरहमी से पिटाई की और बच्चे की हालत नाजुक हो गई हो. इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके है. इनमें टीचर बेरहमी से बच्चों को पीट चुके है. इनमें से कई घटनाओं के तो वीडियो भी वायरल हो चुके हैं. इसके बाद मामले पर संज्ञान लेते हुए अधिकारियों ने दोषी टीचर पर कार्रवाई की है. लेकिन दिन-ब-दिन ऐसे मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़ेंःमिर्जापुर राजकीय आईटीआई में छात्रा से छेड़खानी करने वाला शिक्षक गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details