उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

न्याय न मिलने से युवक ने DM कार्यालय में किया आत्मदाह का प्रयास

By

Published : Jul 20, 2022, 7:26 PM IST

उन्नाव में न्याय न मिलने के कारण एक युवक ने जिला अधिकारी कार्यालय में जाकर खुद पर मिट्टी का तेल उड़ेल कर आत्मदाह की कोशिश की. कार्यालय के बाहर मौजूद पुलिसकर्मियों ने युवक से केरोसिन की बोतल छीन कर उसे आत्मदाह करने से बचा लिया.

etv bharat
शीलू सिंह, पीड़ित

उन्नाव :जिले में आम आदमी को न्याय मिलना काफी मुश्किल हो गया है. यहां पर न्याय के लिए कई बार अधिकारियों से मिलने के बाद भी सिर्फ आश्वासन ही मिला, बल्कि न्याय नहीं मिला जिससे परेशान एक युवक ने बुधवार को उन्नाव के जिला अधिकारी कार्यालय में जाकर खुद पर मिट्टी का तेल उड़ेल कर आत्मदाह की कोशिश की. यह देख वहां मौजूद लोगों ने उसको आत्मदाह करने से बचाया. बाद में इसकी सूचना उन्नाव जिला अधिकारी को दी, जिसके बाद कार्यालय पहुंचे जिलाधिकारी ने पीड़ित से बात कर उसे हर संभव न्याय दिलाने का आश्वासन देकर जांच टीम गठित कर दी.

गौरतलब है कि, उन्नाव के अचलगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित जमुका गांव का रहने वाला पीड़ित शीलू सिंह उन्नाव जिला अधिकारी के कार्यालय में पहुंचकर आत्मदाह करने का प्रयास किया. पीड़ित का आरोप है कि दबंगों की ओर से उसकी जमीन कब्जा कर ली गई है. इसकी शिकायत कई बार अधिकारियों से कर चुका है लेकिन उसे किसी प्रकार का न्याय नहीं मिला, जिससे परेशान होकर उसने यह कदम उठाया है.

शीलू सिंह, पीड़ित

इसे भी पढ़ेंःजब गलियों में भरा रहेगा नाली का गंदा पानी तो वाराणसी कैसे बनेगी 'क्यूटो'

वहीं, जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर मौजूद पुलिसकर्मियों ने युवक से केरोसिन की बोतल छीन कर उसे आत्मदाह करने से बचा लिया. पीड़ित का कहना है कि अचलगंज थाना पुलिस विपक्षी दबंगों से मिलकर उससे पैसे की मांग कर रहे हैं, जबकि पुलिस उसके विपक्षियों से मिलकर कब्जा भी करा रही है. इस घटना की खबर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार (District Magistrate Ravindra Kumar) मिली तो वह तुरंत कार्यालय पहुंचे और पीड़ित से बात कर उसे हर सम्भव मदद दिलाने की बात कही. जिलाधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उन्होंने इस प्रकरण में एक जांच टीम गठित की है. उसमें जो भी गलत पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. किसी के साथ भी गलत नहीं होने दिया जाएगा.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details