उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शराब में पानी मिलाकर बेचने का आरोप, सेल्समैन और ठेकेदार गिरफ्तार

By

Published : Mar 5, 2022, 6:59 PM IST

उन्नाव में शनिवार को शराब में मिलावट करने का मामला सामने आया है. आबकारी आयुक्त ने छापेमारी के दौरान पाया कि सेल्समैन शराब में पानी मिलाकर बेच रहा था. मिलावट के आरोप में सेल्समैन और ठेकेदार को गिरफ्तार कर लिया गया.

etv bharat
two arrested for liquor adulteration in unnao

उन्नाव: आबकारी आयुक्त प्रवीण कुमार की सूचना पर एक ठेके पर छापेमारी हुई. यहां सेल्समैन शराब में पानी मिलाकर बेच रहा था. वहीं छापेमारी में दुकान से अवैध क्यूआर कोड और ढक्कन भी बरामद हुए. आबकारी अपर आयुक्त ने सेल्समैन और ठेकेदार को गिरफ्तार करके जेल भिजवा दिया. ठेके के लाइसेंस के निरस्तीकरण कार्रवाई शुरू कर दी गयी.

होली के त्योहार को लेकर उन्नाव में आबकारी विभाग के अधिकारी छापेमारी कर रहे हैं. सूचना मिली थी कि उन्नाव के फतेहपुर 84 थाना क्षेत्र में देसी शराब की दुकान में सेल्समैन शराब में पानी मिलाकर बेच रहा है. आबकारी आयुक्त अरविंद कुमार ने सेल्समैन को रंगे हाथों शराब में पानी मिलाते पकड़ लिया. जब ठेके की तलाशी ली गई, तो वहां से 21 पव्वे मिलावटी शराब और बड़ी मात्रा में क्यूआर कोड और पव्वों पर लगाए जाने वाले ढक्कन भी मिले.

ये भी पढ़ें- विपक्ष पर पीएम मोदी ने साधा निशाना, कहा- परिवारवादियों को पूरी तरह नकार चुके हैं यूपी के लोग

आबकारी अपर आयुक्त करुणेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि ठेके पर छापेमारी की गयी. यहां अनियमितता पाई गई. इसको लेकर सेल्समैन और ठेकेदार को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया. साथ ही उनके लाइसेंस के निरस्तीकरण के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है. जल्द ही ठेके का लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details