उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Viral Video: होली का जुलूस निकालने के दौरान विवाद, दो पक्षों में पथराव

By

Published : Mar 9, 2023, 2:21 PM IST

उन्नाव में पथराव

उन्नाव में होली के जुलूस के दौरान 2 पक्षों में पथराव हो गया जिसके बाद इलाके में तनाव का मौहाल हो गया. घटनास्थल पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है. वहीं पत्थरबाजी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

घटना का वायरल वीडियो

उन्नावःजिले के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में बुधवार को होली के जुलूस के दौरान दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया. जुलूस के दौरान मुरादाबाद कस्बे में पत्थरबाजी भी हुई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. घटना की जानकारी के बाद स्थानीय पुलिस के साथ ही बड़ी संख्या में सुरक्षाबल ने मौके पर पहुंचकर उपद्रवियों को हिरासत में ले लिया.

एसडीएम बांगरमऊ उदित नारायण सेंगर ने बताया कि गंज मुरादाबाद के मोहल्ला जोगियाना में होली के जुलूस के दौरान बुधवार को दो पक्षों में विवाद हो गया था. विवाद के दौरान ही कुछ उपद्रवियों ने छत पर चढ़कर जुलूस पर पथराव कर दिया. जिसके चलते नगर में दोनों पक्षों के बीच तनातनी का माहौल व्याप्त हो गया था. जिस पर स्थिति को काबू करने के लिए नगर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया. स्थानीय पुलिस ने बड़ी संख्या में उपद्रवियों को हिरासत में लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू की. 5 लोगों को जेल भी भेज दिया गया. मोहल्ले में शांति व्यवस्था कायम है. क्षेत्र में पुलिस बल भी तैनात है.

वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो बांगरमऊ के जोगियाना मोहल्ले में होली के दिन फाग गाया जाता है. जिसमें टोली बनाकर लोग फाग गाते हुए गांव में घूमते हैं. हर होली की भांति इस बार भी जुलूस निकल रहा था. तभी जुलूस बस्ती में पहुंचा ही था कि विशेष समुदाय की एक विक्षिप्त महिला ने छत से झाड़ू फेंक दिया, जिस पर फाग गाने वालों ने भी ईंट पत्थर फेंक कर विवाद शुरू कर दिया. इसके बाद घटना की सूचना पुलिस प्रशासन को दी. जिसके बाद स्थित पर काबू पाया गया.

नोटः ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

ये भी पढ़ेंःYouth killed in Bijnor: होली खेल रहे युवक की चाकू गोदकर हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details