उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री दयाशंकर सिंह बोले, INDIA भ्रष्टाचारियों का गठजोड़ है, मणिपुर के दोषियों को मिले सख्त सजा

By

Published : Jul 23, 2023, 6:57 PM IST

उन्नाव में यूपी परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने पौधरोपण अभियान की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने क्या कुछ कहा चलिए जानते हैं.

राज्य परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह बोले- INDIA भ्रष्टाचारियों का गठजोड़ है
राज्य परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह बोले- INDIA भ्रष्टाचारियों का गठजोड़ है

राज्य परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह बोले- INDIA भ्रष्टाचारियों का गठजोड़ है

उन्नाव: जिलेमें रविवार को चार लाख छियासी हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रख कर पौधरोपण किया गया. पौधरोपण कार्यक्रम में प्रदेश परिवहन राज्य मंत्री और जनपद के प्रभारी मंत्री दयाशंकर सिंह भी मौजूद रहे. सबसे पहले मंत्री सिंह ने नवाबगंज विकासखण्ड के सेरसा गांव में पहुंच कर पौधारोपण किया. इस के बाद उन्नाव तहसील के प्रांगड़ में भी वृक्षारोपण कर लक्ष्य से अधिक पौधे लगाने की बात कही. वहीं, इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए राज्यपरिवहन मंत्री ने विपक्ष के गठबंधन को भ्रष्टाचारियों का गठजोड़ बताया. इसी के साथ सीमा हैदर और मणिपुर मामले पर भी अपनी बात रखी.

छात्रों को प्रशस्ति पत्र देते राज्यमंत्री

यूपी परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने पहले सेरसा गांव में वन विभाग की जमीन पर बड़ी संख्या में पौधों को रोपित किया. जिसके बाद यहां से निकलकर मंत्री उन्नाव तहसील पहुंच कर पौधरोपण कर अभियान की शुरुआत की. प्रभारी मंत्री ने कहा कि उन्नाव में निर्धारित लक्ष्य से ज्यादा पौधे लगाकर उन्हे पोषित करना है. आज पूरे यूपी में सीएम योगी के निर्देश पर 35 करोड़ पौधे लगाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में उन्नाव में भी 486000 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. लेकिन, हम पूरे जिले में 5 लाख से ज्यादा पौधे लगाएंगे क्योंकि पौधरोपण को लेकर यहां बच्चों, जनप्रतिनिधियों और समाजसेवी संगठनों में जो उत्साह देखने को मिला है, उससे मैं दावे से कह सकता हूं कि उन्नाव जनपद में लक्ष्य से ज्यादा पेड़ लगाए जाएंगे.

वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम में बच्चों के साथ मंत्री


वहीं, मंत्री दयाशंकर सिंह ने विपक्ष के गठबंधन INDIA पर कहा कि देखिए यह तो ऐसे लोगों का गठजोड़ है, जिनको जनता पहले से ही जानती है, यह भ्रष्टाचारियों का गठजोड़ है. इसमें ज्यादातर वह घटक है जो कहीं ना कहीं भ्रष्टाचार में शामिल है और जेल की हवा खा चुके हैं इसीलिए अपने को बचाने के लिए गठजोड़ कर रहे हैं. मंत्री ने आगे कहा कि गठबंधन का इंडिया नाम ले रहे हैं, यह इंडिया नाम भ्रष्टाचारियों के लिए थोड़ी है. यह तो देश के लिए मर मिटने वाले राष्ट्र भक्तों और स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है. इसलिए INDIA नाम का उपयोग इनकों नहीं करना चाहिए.

वृक्षारोपण कार्यक्रम में परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह
वहीं, सीमा हैदर के बारे में पूछने पर मंत्री दयाशंकर ने कहा कि इस मामले की एटीएस जांच कर रही है. जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई होगी. वहीं, मणिपुर हिंसा के सवाल पर मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि इस पर हमारे देश के शीर्ष नेतृत्व ने स्थिति स्पष्ट की है. इस मामले की कार्रवाई हो रही है. जो भी दोषी है उस पर सख्त कार्रवाई हो रही है. हमारे शीर्ष नेतृत्व द्वारा भी उस पर टिप्पणियां की जा चुकी हैं. इस दौरान जिलाधिकारी अपूर्वा दूबे, एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा, सीडीओ ऋषिराज और एआरटीओ उन्नाव भी मौजूद रहे.

यह भी पढे़ं: यूपी में योगी सरकार ने छेड़ा पौधरोपण अभियान, इन जिलों में मंत्रियों ने रोपे पौधे


यह भी पढे़ं: अब्बास अंसारी के NDA में शामिल होने पर मंत्री रविंद्र जायसवाल बोले, वह राष्ट्रहित में NDA का हिस्सा बने

ABOUT THE AUTHOR

...view details