उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डबल मर्डर केस: पिता और चाचा ने गला दबाकर की थी किशोरी और उसके प्रेमी की हत्या

By

Published : Oct 24, 2021, 10:09 PM IST

हत्या कर देने के बाद उन्होंने दोनों के शव धान के खेत में फेंक दिए और सबूत नष्ट करने की मंशा से दोनों शवों पर तेजाब और कीटनाशक डाल दिया. प्रभारी निरीक्षक श्याम नारायण सिंह ने बताया कि इतनी बड़ी जघन्य घटना में कई लोग शामिल हैं. गिरफ्तार दोनों लोगों से पूरी जानकारी मिल गई है. घटना में शामिल सभी अभियुक्तों को जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.

डबल मर्डर केस में हुआ खुलासा, किशोरी के पिता और चाचा ने कबूला जुर्म
डबल मर्डर केस में हुआ खुलासा, किशोरी के पिता और चाचा ने कबूला जुर्म

उन्नाव: बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बल्लापुर के मजरा भिखारियापुर में धान के खेत में बरामद युवक और किशोरी के कंकाल के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने पड़ोसी ग्राम सिरधरपुर से मृतका के पिता और चाचा को दबोच लिया.

जानकारी के अनुसार बीते 14 अक्टूबर को रामकुमार ने गांव के ही बालकिशन पर अपनी पुत्री सरला को बहला-फुसला भगा ले जाने की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई थी. वहीं, राम सिंह ने मृतिका सरला के पिता रामकुमार पर उसके पुत्र बालकिशन की पिटाई कर उसे गायब कर देने का आरोप लगाया था.

इसी बीच ग्राम भिखारियापुर में एक पालतू कुत्ता अपने मुंह में हाथ के पंजे का कंकाल दबाकर बीते 3 दिनों से लापता युवक के दरवाजे जा पहुंचता. बाद में युवक के परिजन कुत्ते के पीछे-पीछे राम सिंह के धान के खेत में पहुंचे जहां फसल के बीच में एक युवक और एक किशोरी का कंकाल पड़ा मिला. दोनों कंकालों की पहचान गांव के ही युवक बालकिशन पुत्र राम सिंह तथा सरला पुत्री राम कुमार के रूप में हुई थी.

दोनों का कंकाल पड़े होने की सूचना मिलते ही कोतवाली प्रभारी श्याम नारायण सिंह के साथ उप पुलिस अधीक्षक आशुतोष कुमार और अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह तथा पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडे मौके पर पहुंचे. और कोतवाली पुलिस को घटना का जल्द खुलासा करने का सख्त निर्देश दिया था.

यह भी पढ़ें :बल्ली लगाकर रोका रास्ता, लोडर के रुकते ही सेल्समैन से लूट लिए 4.5 लाख...जानिए पूरा मामला

अपने पुत्र बालकिशन के अस्थि पंजर का पोस्टमार्टम कराने और अंतिम संस्कार करने के बाद पिता रामसिंह कोतवाली आया और उसने घटना की तहरीर पुलिस को दी. तहरीर में राम सिंह ने गांव के ही राम कुमार और भाई जयपाल तथा भतीजे गोविंद, रामसागर व लालचंद पुत्र गण खेमकरन पर उसके पुत्र बाल किशन तथा अपनी पुत्री सरला की हत्या कर उसी के खेत में फेंक देने एवं तेजाब डालकर जला देने का आरोप लगाया. राम सिंह ने यह भी कहा था कि हत्या में शामिल सभी लोग अपने घरों से पलायन कर गए हैं.

पुलिस ने राम सिंह से घटना के बाबत अलग से भी सघन पूछताछ की और इसके अलावा उप पुलिस अधीक्षक आशुतोष कुमार के नेतृत्व में भारी पुलिस बल घटनास्थल पर भी पहुंचा था और बारीकी से छानबीन की.

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक श्याम नारायण सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने पड़ोस के ही ग्राम सिरधरपुर के निकट किशोरी के पिता रामकुमार और चाचा जयपाल पुत्र चेतराम को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनों ने जुर्म कबूल करते हुए बताया कि उन्होंने परिवार के कई अन्य सदस्यों के साथ बालकिशन और उसकी स्वयं की पुत्री सरला को पकड़ लिया.

गला घोटकर दोनों की हत्या कर दी थी. हत्या कर देने के बाद उन्होंने दोनों के शव धान के खेत में फेंक दिए और सबूत नष्ट करने की मंशा से दोनों शवों पर तेजाब और कीटनाशक डाल दिया. प्रभारी निरीक्षक श्याम नारायण सिंह ने बताया कि इतनी बड़ी जघन्य घटना में कई लोग शामिल हैं. गिरफ्तार दोनों लोगों से पूरी जानकारी मिल गई है. घटना में शामिल सभी अभियुक्तों को जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details