उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतिबंधित दवाओं का जखीरा बरामद, एक गिरफ्तार

By

Published : Dec 16, 2020, 4:24 PM IST

उन्नाव में सिटी मजिस्ट्रेट चंदन कुमार पटेल ने विभिन्न दुकानों पर छापेमारी कर प्रतिबंधित ऑक्सीटोसिन के लगभग 5 हजार इंजेक्शन बरामद किए.

कान पर छापेमारी करने पहुंची टीम.
दुकान पर छापेमारी करने पहुंची टीम.

उन्नाव:सिटी मजिस्ट्रेट चंदन कुमार पटेल ने बुधवार (16 दिसंबर) को विभिन्न दुकानों पर छापेमारी कर प्रतिबंधित ऑक्सीटोसिन के लगभग 5 हजार इंजेक्शन बरामद किए. साथ ही एक युवक को भी मौके से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपी प्रतिबंधित दवाएं बेच रहा था.

जानकारी देते सिटी मजिस्ट्रेट चंदन पटेल.

रोक के बावजूद हो रही थी बिक्री

शासन का निर्देश है कि ऑक्सीटोसिन दवाई की बिक्री पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया जाए. लेकिन उसके बावजूद भी उन्नाव में दुकानदार यह प्रतिबंधित दवाई बेचने से बाज नहीं आ रहे हैं. इसकी शिकायत सिटी मजिस्ट्रेट को पूर्व में मिली थी. सूचना का संज्ञान लेते हुए छापेमारी की गई, जिसमें बड़ी संख्या में प्रतिबंधित ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन बरामद हुए.

सिटी मजिस्ट्रेट ने टीम बनाकर की छापेमारी

बुधवार तड़के सिटी मजिस्ट्रेट चंदन कुमार पटेल ने टीम बनाकर स्वयं दुकानों पर छापेमारी की. एक दुकान पर लगभग 5 हजार प्रतिबंधित ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन बरामद किए गए. वहीं प्रतिबंधित दवाई बेच रहे एक युवक को भी टीम ने पकड़ा है.

शासन से निर्देश मिले थे कि प्रतिबंधित ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन को पूर्णतया बैन किया जाए. लेकिन उसके बावजूद भी उन्नाव के गंगा घाट में यह इंजेक्शन बेचा जा रहा था, जिसकी सूचना पर आज गोपनीय टीम बनाकर छापेमारी की गई. इस दौरान ऑक्सीटोसिन के लगभग 5000 इंजेक्शन बरामद हुए हैं. साथ ही एक युवक को भी गिरफ्तार किया है. -चंदन पटेल, सिटी मजिस्ट्रेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details