उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस चौकी से ट्राली हुई गायब, पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल

By

Published : Jul 21, 2023, 9:24 PM IST

उन्नाव में पुलिस की एक बार फिर किरकिरी हुई है. पुलिस चौकी से एक्सीडेंट में पकड़ी ट्राली गायब हो गयी. इस घटना से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे है.

Etv Bharat
पुलिस चौकी से ट्राली हुई गायब

उन्नाव: जिलेके सदर कोतवाली पुलिस का एक नया कारनामा देखने को मिला है. एक्सीडेंट के बाद पुलिस चौकी में खड़ी कराई गई ट्रांसफार्मर लदी ट्राली गायब कर दी. अब केवल पुलिस चौकी में ट्रैक्टर ही खड़ा है. जबकि पीड़ित ने ट्रैक्टर-ट्राली दोनों को पुलिस के सुपुर्द में किया था.

जानकारी के मुताबिक, 19 जून को सदर कोतवाली क्षेत्र में स्थित मगरवारा चौकी के पास एक इको स्पोर्ट कार में एक ट्रैक्टर ट्राली जिस पर ट्रांसफार्मर लगा था उसने टक्कर मार दी थी. जिससे कार सवार बाल-बाल बच गया था. लेकिन, कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी. कार सवार ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रार्थना पत्र लेकर गाड़ी को मगरवारा चौकी और क्षतिग्रस्त कार को कोतवाली में खड़ा कर दिया था.

इसे भी पढ़े-राजधानी लखनऊ में कूड़ा उठान व्यवस्था की बदहाली से स्वच्छता अभियान बना मजाक, लोग बोले-शहर कैसे होगा साफ

जब वादी ने मुकदमे की कार्रवाई का पता निकाला तो सामने आया कि पुलिस ने एक्सीडेंट करने वाले ट्रैक्टर ट्राली में से ट्रांसफार्मर लदी ट्राली को पहले ही छोड़ दिया. चौकी पर केवल ट्रैक्टर ही खड़ा है. इससे उन्नाव पुलिस की फिर एक बार किरकिरी हुई. जब एक्सीडेंट में ट्रैक्टर ट्राली दोनों पुलिस के सुपुर्द में था तो ट्राली गायब कैसे हो गई? यह अपने आप में पुलिस की कार्यशैली पर बड़ा सवाल है. इस प्रकरण में प्रावधान है कि जब किसी गाड़ी से एक्सीडेंट हो जाता है और उस गाड़ी पर मुकदमा दर्ज हो जाता है तो गाड़ी कोर्ट से ही छुटती है. उसके पहले गाड़ी छोड़ने का किसी को अधिकार नहीं है. इस संबंध में जब उन्नाव सीओ सिटी आशुतोष कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि ट्राली कहां और कैसे छोड़ी गई इसकी जांच की जाएंगी. और जो दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़े-Watch Video: औरैया में कोटेदार को जूतों की माला पहना चप्पलों से पीटा, गांव में घुमाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details