उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गंगाघाट रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की दे रहे थे धमकी, पुलिस के हत्थे चढ़े तो निकल गई हेकड़ी

By

Published : May 4, 2022, 5:00 PM IST

उन्नाव में एक फोन कॉल ने पुलिस विभाग के होश फाख्ता कर दिये. यूपी पुलिस के कंट्रोल रूम नंबर 112 पर एक शख्स ने कॉल कर जिले के गंगाघाट रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी दी.

etv bharat
पुलिस के हत्थे चढ़े तो निकल गई हेकड़ी

उन्नावः सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे उन्नाव पुलिस के होश एक शख्स ने उड़ा दिये. जब यूपी पुलिस के कंट्रोल रूम नम्बर 112 पर कॉल कर जिले के गंगाघाट रेलवे स्टेशन पर ब्लास्ट की धमकी दी. फोन कॉल के बाद उन्नाव से लेकर प्रदेश की राजधानी तक हड़कंप मच गया. गंगाघाट पुलिस बल, जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने रेलवे स्टेशन को कब्जे में लेकर संघन जांच पड़ताल शुरू की. करीब डेढ़ घंटे चले चेकिंग अभियान में संदिग्ध वस्तु न मिलने पर अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

इसके बाद शुरू हुई सर्विलांस टीम की पड़ताल, जिसमें धमकी देने वाले शख्स के नंबर को ट्रेस किया जाने लगा. इतने देर में करीब शाम 7ः15 पर दोबारा उसी नंबर से 112 पर कॉल आया और स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी. जिसके बाद दोबारा अफरा-तफरी मच गई. सीओ सिटी के नेतृत्व में रेलवे स्टेशन की जांच पड़ताल की गई. लेकिन स्टेशन परिसर में कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. हालांकि फर्जी कॉल कर अधिकारियों को छका रहे शख्स की लोकेशन ट्रेस कर पुलिस टीम ने ताबड़तोड़ दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया.

उन्नाव सीओ सिटी आशुतोष कुमार के नेतृत्व में फर्जी सूचना देने वाले युवक की गिरफ्तारी के लिए जीआरपी और आरपीएफ की 3 टीमें गठित कर दबिश शुरू हुई. युवक के मोबाइल की लोकेशन कानपुर नगर के शिवराजपुर में होने पर कानपुर पुलिस की मदद से गिरफ्तारी के लिए दबिश दी गई. उन्नाव पुलिस ने कानपुर पुलिस की मदद से मंगलवार को युवक को शिवराजपुर से गिरफ्तार कर लिया है. फर्जी बम सूचना देने वाले युवक की गिरफ्तारी के बाद उन्नाव से लेकर लखनऊ तक के अधिकारियों ने राहत की सांस ली है.

इसे भी पढ़ें- ड्रग माफिया तस्लीम का दूसरा मकान भी आज कुर्क, पुलिस कर रही है पत्नी और बेटे की तलाश

सीओ जीआरपी संजीव कुमार ने बताया कि फर्जी सूचना देने वाला युवक इसके पहले भी पुलिस को फर्जी सूचना देकर परेशान कर चुका है. बताया कि 25 अप्रैल को गंगाघाट थाना क्षेत्र में एक गांव में लाश मिलने की फर्जी सूचना दी थी. पुलिस अधिकारी पकड़े गये शख्स को सनकी होने की बात कह रहे हैं. फिलहाल पूरे घटनाक्रम की जांच चल रही है. आरोपी मनीष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details