उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव: साक्षी महाराज ने भाजपा नेता पर लगाया जमीन कब्जा करने का आरोप

By

Published : Aug 31, 2020, 7:18 PM IST

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने भाजपा नेता पर अवैध रूप से जमीन कब्जा करने और बेचने का आरोप लगाया है. उन्होंने पत्र लिखकर मामले की शिकायत डीएम से की है.

etv bharat
सांसद साक्षी महाराज.

उन्नाव: जिले में भूमाफिया गंगा नदी के तट अवैध रूप से जमीन को कब्जा कर महंगे दामों में बेच रहे हैं. इससे स्थानीय प्रशासन से साथ प्रदेश सरकार को भी करोड़ों रुपये का चूना लग रहा है. जिले से भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने एक हिस्ट्रीशीटर पर गंगा रेती की जमीन पर कब्जा कर बेचने की शिकायत डीएम से की है. सांसद ने जिस भूमाफिया की शिकायत की है. उस पर हत्या और लूट जैसी गंभीर मुकदमे दर्ज हैं.

सीएम योगी प्रदेश में लगातार भूमाफिया, खनन माफिया, हिस्ट्रीशीटरों के खिलाफा का दावा कर रहे हैं. वहीं जिले में सीएम के दावों का उल्टा असर दिखाई दे रहा है. जिले में अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं. इस संबंध में सांसद साक्षी महाराज ने डीएम रवींद्र कुमार को एक पत्र लिखा है.

पत्र में उन्होंने हिस्ट्रीशीटर महेश निषाद और उसके एक भिखारी साथी द्वारा गंगा घाट कोतवाली क्षेत्र में गंगा रेती की 40 बीघा से अधिक रेतीली जमीन पर कब्जा कर बेचने की शिकायत की है.

साक्षी महराज ने भाजपा नेता पर लगाया जमीन कब्जा करने का आरोप.

बता दें कि महेश निषाद नगर पालिका गंगा घाट से सभासद होने के साथ ही भाजपा मंडल गंगाघाट का नगर उपाध्यक्ष भी है. बताया जाता है कि भाजपा में आने से पहले वह सपा कार्यकर्ता हुआ करता थे. वहीं डीएम ने कहा कि शिकायत के आधार पर मामले की जांच सदर एसडीएम को सौंपी दी गई है. जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

सांसद साक्षी महाराज ने डीएम को पत्र लिखकर की शिकायत.

महेश निषाद का नाम मार्च माह में होली के दिन गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के सुखलाल खेड़ा गांव में हुई घटना में भी सामने आया था, जहां विवाद में दो लोगों की हत्या कर दी गई थी. पीड़ित जियालाल ने अपने बयान में महेश निषाद पर घटना की साजिश रचने का आरोप लगाया था. इस मामले में पीड़ित पक्ष ने निषाद के खिलाफ पुलिस को शिकायत भी दी थी. वहीं बताया कि जाता है कि राजनीतिक रसूख के चलते उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details