उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भंडारे का प्रसाद खाने के बाद 20 से अधिक बीमार, कई पहुंचे CHC

By

Published : Oct 18, 2021, 7:37 AM IST

यूपी के उन्नाव में भंडारे का प्रसाद खाने से 20 से अधिक लोगों की हालत बिगड़ गई. इस घटना से जिले में हड़कंप मच गया है.

उन्नाव में 20 से अधिक लोग बीमार.
उन्नाव में 20 से अधिक लोग बीमार.

उन्नाव:जिले के असोहा थाना क्षेत्र में स्थित मखदूमखेड़ा में स्थित एक मंदिर पर हुए भंडारे में प्रसाद खाने से गांव के लगभग दो दर्जन से अधिकलोग बीमार हो गए हैं. उल्टी दस्त की शिकायत पर सभी को पूर्वा व असोहा अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है. कई लोगों के एक साथ बीमार होने के कारण गांव में हड़कंप मच गया है.

उन्नाव में 20 से अधिक लोग बीमार.

आपको बता दें कि मखदूमखेड़ा गांव के रहने वाले एक क्षेत्र पंचायत सदस्य ने गांव में स्थित मंदिर पर भंडारे का आयोजन किया था. इस भंडारे में आस-पास के ग्राम प्रधान व ब्लॉक प्रमुख शामिल हुए थे. इसके साथ ही ग्रामीणों को भी भंडारे में आमंत्रित किया गया था.

ग्रामीणों ने बताया कि भंडारे में वितरित किए गए प्रसाद को खाने के बाद कई लोगों की हालत बिगड़ गई. वहीं कई को उल्टी-दस्त की शिकायत होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. संख्या ज्यादा होने के चलते कुछ लोगों को पीएचसी में भर्ती कराया गया, जबकि कुछ मरीजों को पूर्वा सीएचसी में भर्ती कराया गया है.

सीएचसी पूर्वा इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर (ईएमओ) डॉ. राजेश प्रभारी ने बताया कि यहां पर कुछ लोग आए हुए हैं, जिनको उल्टी-दस्त की शिकायत है. इन लोगों ने कुछ खाया था, जिसकी वजह से ऐसा हुआ है. इस फूड प्वाइजनिंग से लगभग 24 लोग बीमार हैं.

वहीं कई अन्य लोगों ने ज्यादा परेशानी न होने के कारण गांव के ही डॉक्टर से दवा ली है. ग्रामीणों की माने तो भंडारे में जो प्रसाद वितरित किया गया था, उसमें किसी चीज के खराब होने के चलते ऐसा हुआ है. गांव के लोग इससे काफी परेशान हैं.

इसे भी पढ़ें-उन्नाव में दर्दनाक सड़क हादसे में पिता और बेटे की हुई मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details