उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुलदीप सिंह सेंगर की बेटी ने वीडियो जारी कर प्रियंका गांधी से ये कहा...

By

Published : Jan 15, 2022, 9:43 PM IST

उन्नाव रेप मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे कुलदीप सिंह सेंगर की बेटी ने वीडियो जारी कर प्रियंका गांधी से कहा कि उन्हें नैतिकता का धर्म कभी माफ नहीं करेगा. चलिए जानते हैं कि आखिर उसने यह वीडियो क्यों जारी किया.

ईटीवी भारत
यह बोलीं कुलदीप सिंह सेंगर की बेटी ऐश्वर्या सेंगर.

उन्नावःउन्नाव रेप मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे कुलदीप सिंह सेंगर की बेटी ऐश्वर्या सेंगर ने वीडियो जारी कर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से कहा है कि उन्हें समाज और नैतिकता का धर्म कभी माफ नहीं करेगा.

दरअसल, ऐश्वर्या उन्नाव रेप पीड़िता की मां को कांग्रेस की ओर से टिकट दिए जाने को लेकर अपनी नाराजगी जता रहीं थीं. ऐश्वर्या ने कहा कि लड़की हूं सच सबके सामने लाने के लिए मैं भी लड़ सकती हूं. प्रियंका गांधी जी राजनीतिक दृष्टिकोण से शायद आपको अपना उठाया गया ये कदम एकदम सही लगे, मैं राजनीति तो नहीं जानती पर समाज और नैतिकता का धर्म इसके लिए आपको कभी माफ नही करेगा.

यह बोलीं कुलदीप सिंह सेंगर की बेटी ऐश्वर्या सेंगर.

कहा कि जिन मां-बेटी को आपने टिकट दिया है उन पर 420 की धारा में नकली टीसी बनवाने का मुकदमा दर्ज है. उसी में उनकी अभी-अभी जमानत भी खारिज हुई है, जिस परिवार को आपने टिकट दिया है उन पर दर्जनों से अधिक मुकदमे उन्नाव में ही दर्ज हैं, जब मेरी मां को टिकट मिला था तब तो आपकी पार्टी को सारा धर्म-अधर्म याद आ गया था. इसी मुकदमे में उन्होंने तीन बार समय बदला. पहले दोपहर के दो बजे फिर शाम के 6 बजे फिर रात के आठ बजे. ये एडमिटेड फैक्ट है कि उस समय मेरे पिता की लोकेशन 17 किलोमीटर दूर उनके उन्नाव कार्यालय में पायी गयी. मेरे पिता नार्को टेस्ट को तैयार थे लेकिन इन्होंने नार्को टेस्ट से मना कर दिया.

वह बोलीं कि मैं आज भी सबके सामने कहती हूं कि अगर एक भी सबूत है, मेरे पिता ने इनकी तरफ आंख उठा कर भी देखा है तो मेरे पूरे परिवार को फांसी की सजा सुना दी जाए. आपके भाई पर भी ऐसे आरोप लगे थे, एक परिवार को जो बर्बाद कर दे ऐसी राजनीति मेरा उन्नाव कभी नही स्वीकार करेगा. 10 मार्च को आपको इसका परिणाम भी दिख जाएगा. उन्नाव का आशीर्वाद मेरे साथ था और हमेशा रहेगा.

ये भी पढ़ेंः यूपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर शहर से लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ

मां का टिकट कटने पर भी जारी किया था वीडियो

बीते वर्ष उन्नाव के जिला पंचायत चुनाव में मां संगीता सेंगर की उम्मीदवारी रद्द होने पर भी बेटी ऐश्‍वर्या सेंगर ने सवाल उठाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया में शेयर किया था. फैसले पर कई सवाल खड़े किए थे. ऐश्वर्या सेंगर ने अपनी मां संगीता सेंगर का टिकट कटने के बाद शेयर किए गए इस वीडियो में यह पूछते हुए नजर आ रही थीं कि आखिर उनकी माता और उनके परिवार की क्या गलती थी, जो उनका टिकट जिला पंचायत चुनाव में काट दिया गया.

ये था मामला

उन्नाव की अलग-अलग विधानसभा सीटों से कुलदीप सिंह सेंगर 4 बार विधायक रहा है. साल 2017 विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर विधायक रहे कुलदीप सिंह सेंगर को साल 2018 में उन्नाव दुष्कर्म मामले में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद भाजपा ने कुलदीप सिंह सेंगर को अगस्त 2019 में पार्टी से निष्काषित कर दिया था. कुलदीप सिंह सेंगर को कोर्ट से दोषी करार दिए जाने के बाद उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details