उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव जिला अस्पताल में बने जन औषधि केंद्र में लटक रहा ताला

By

Published : Dec 19, 2020, 3:04 PM IST

यूपी के उन्नाव जिले में बने जन औषधि केन्द्रों पर ताला लटक रहा है. यहां आने वाले मरीजों को दवाओं के लिए भटकना पड़ रहा है. इस बारे में प्रभारी सीएमओ का कहना है कि टेंडर प्रक्रिया होने के बाद फिर से जन औषधी केंद्र से लोगों को दवाएं मिलने लगेंगी.

जन औषधि केंद्र में लटक रहा ताला
जन औषधि केंद्र में लटक रहा ताला

उन्नाव: जिला अस्पताल में बने सभी मरीजों को सस्ते दामों पर दवा उपलब्ध करवाने वाले जन औषधि केंद्र में ताला लटका हुआ है. यहां लगभग 2 महीने से जन औषधी केंद्र में ताला लटका है, जिससे मरीजों को सस्ती दवाओं के लिए भटकना पड़ रहा है.

जन औषधि केंद्र में लटक रहा ताला

जन औषधि के केंद्र में लटक रहा ताला
उन्नाव में अब उन गरीब मरीजों और तीमारदारों के लिए बुरी खबर है जो जन औषधि केन्द्र से सस्ते दामों पर दवाएं खरीद लेते थे. बता दें कि इस जन औषधि केंद्र पर ताला लटक रहा है. जिला अस्पताल में बाजार से कम दामों में मिलने वाली जन औषधि की दवाएं लोगों को नहीं मिल पा रही हैं. आपको बता दें कि ये दवाएं सभी मरीजों के लिए बाजार से सस्ते दामों पर मिलती हैं, लेकिन बीते दो महीने से यहां जिला अस्पताल में बने जन औषधी केंद्र में ताला लटका हुआ है और काउंटर पर बंद का नोटिस लगा है. इस वजह से मरीज और उनके तीमारदारों को बाहर से महंगे दामों पर दवाएं लेने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है.

जन औषधि केंद्र का काम जिस संस्था के पास था, उसका टेंडर कैंसिल हो गया था. अब शासन स्तर से फिर से टेंडर होने हैं. शासन स्तर से फिर से टेंडर होने हैं, टेंडर प्रक्रिया होने के बाद फिर से जन औषधी केंद्र से लोगों को दवाएं मिलने लगेंगी.

- तन्मय कक्कड़, प्रभारी सीएमओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details