उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव में खेत में मिला युवती का अर्धनग्न शव, रेप के बाद हत्या की आशंका

By

Published : Feb 22, 2023, 6:46 PM IST

Updated : Feb 22, 2023, 8:03 PM IST

यूपी के उन्नाव जिले में महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामले लगातार मिल रहे हैं. एक बार फिर एक युवती का शव अर्धनग्न हालत में मिला है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने जानकारी दी.

उन्नाव : यूपी के उन्नाव जिले के असोहा थाना क्षेत्र में बुधवार को एक युवती की लाश अर्धनग्न हालत में मिली. मौके पर पहुंची पुलिस ने आशंका जताई है कि रेप के बाद युवती की हत्या की गई है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

पुलिस के मुताबिक, बुधवार को असोहा थाने में एक युवती के शव मिलने की सूचना मिली. ग्रामीणों के अनुसार, तिवारी खेड़ा गांव की रहने वाली युवती बुधवार दोपहर को चारा लेने निकली थी. काफी देर बाद वह घर नहीं लौटी. परिजनों ने जब उसकी तलाश शुरू की तो उसका शव खेत में अर्ध नग्न हालत में मिला. लड़की की चाची ने पुलिस को बताया कि उसके हाथ पैर बंधे थे. शव से कुछ दूरी पर युवती की चप्पल पड़ी थी.

मौका ए वारदात को देखकर आशंका जताई जा रही है कि आरोपियों से बचने के लिए युवती ने काफी संघर्ष किया था. उसके शरीर पर कपड़े भी कम थे. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या की गई है. शव मिलने की सूचना पर कई थानों के फोर्स के साथ एएसपी तिवारी खेड़ा गांव पहुंचे. डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिंक टीम को भी जांच के लिए बुलाया गया है. पुलिस ग्रामीणों और परिजनों से पूछताछ कर रही है. हालांकि अभी तक पुलिस की तरफ से कोई भी बयान जारी नहीं हुआ है.

डॉग स्क्वायड व फॉरेंसिक टीम ने सबूत जुटाकर उन्हें जांच के लिए एकत्र कर लिया है. अब यह सबूत प्रयोगशाला भेजकर आगे की जांच में सहायक होंगे. हलांकि डॉग स्क्वायड किसी भी निर्णायक स्थिति पर नहीं पहुंचा है. फिर भी पुलिस आरोपी को ढूंढने में लग गई है. वहीं, सूत्रों की माने तो युवती के शव के पास एक मोबाइल भी बरामद हुआ है. उस मोबाइल के आधार पर पुलिस इस मौत की गुत्थी को जल्द सुलझा सकती है.

वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने बताया कि 'आज उन्हें सूचना मिली थी कि एक युवती की हत्या कर दी गई है. जब वह मौके पर आए तो जांच पड़ताल पूरी कर ली है. जल्द ही घटना का अनावरण करेंगे'. साथ ही उन्होंने बताया कि मृतक युवती के पिता की तहरीर पर एक युवक के खिलाफ तहरीर दी गई है, जिसके आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. जल्द ही घटना आरोपी सलाखों के पीछे होगा.

Last Updated : Feb 22, 2023, 8:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details