उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दलित युवक से प्रेम करने पर किशोरी के घर वालों ने कर दी थी दोनों की हत्या, चार आरोपी गिरफ्तार

By

Published : May 11, 2023, 7:59 PM IST

Updated : May 11, 2023, 8:39 PM IST

उन्नाव में प्रेम प्रसंग के चलते एक दलित लड़के और एक किशोरी की हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने गुरुवार को इस हत्या के मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

love affairs
love affairs

उन्नाव: आसीवन थाना क्षेत्र के एक गांव के बगीचे में 9 मई को एक युवक और किशोरी का शव पाया गया था. शव मिलने के बाद गांव में हड़कंप मच गया था. युवक के परिजनों ने लड़की से प्रेम प्रसंग का आरोप लगाकर 7 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था. गुरुवार को पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

आसीवन थाना क्षेत्र के गांव निवासी एक लड़के व एक लड़की का शव पाया गया था. इस मामले में लड़के के परिजनों ने लड़की के परिजनों पर हत्या कर शव फेंकने का आरोप लगाया था. जिसमें पुलिस ने 7 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या करने की पुष्टि हुई थी. वहीं, गुरुवार को आसीवन थाना इंचार्ज अखिलेश तिवारी ने मुखबिर की सूचना पर रसूलाबाद मुंशीगंज मार्ग पर 4 आरोपियों मधुरेश, सानू, सरोज व राहुल को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की कड़ाई से पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

आसीवन थाना इंचार्ज की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनकी घर की किशोरी का दलित बिरादरी के लड़के से प्रेम प्रसंग चल रहा था. एक बार लड़का उनकी लड़की को भगा ले गया था. जिस पर लड़की के परिजनों ने लड़के के ऊपर मुकदमा पंजीकृत करा कर कार्रवाई की मांग की थी. जिस पर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लड़की को बरामद कर परिजनों को सौंप दिया था.

लड़का जेल से 1 मई को जमानत पर छूटकर वापस गांव आया था. आरोपियों ने बताया कि लड़का फिर लड़की के पीछे पड़ गया. जिसके बाद सभी ने मिलकर उसकी हत्या करने की योजना बनाई. इसके बाद उसकी हत्या कर दी. फिर लड़की को कार से ले जाकर उसकी भी हत्या कर शव को एक साथ फेंक दिया. पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त कार को भी बरामद कर लिया.

उन्नाव एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने बताया कि आसीवन थाना क्षेत्र में एक लड़के और एक किशोरी का शव पाया गया था. पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले की जांच पड़ताल में जुटी थी. गुरुवार को पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

यह भी पढ़ें-जीते जी नहीं हो सके एक तो मौत को लगाया गले, बगीचे में मिली प्रेमी युगल की लाश

Last Updated :May 11, 2023, 8:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details