उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

युवती ने थाने में खाया जहरीला पदार्थ, पुलिस पर लगे संगीन आरोप

By

Published : Jul 12, 2023, 1:21 PM IST

उन्नाव में एक युवती ने महिला थाने में जहरीला पदार्थ खा लिया. आरोप है कि पुलिस युवती से थाने के चक्कर लगवा रही थी. थाने में आत्महत्या के प्रयास के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया.

Crime news In Unnao
Crime news In Unnao

मामले की जानकारी देते सीओ बीघापुर पंकज सिंह

उन्नावःजिले में प्रेम प्रसंग को लेकर एक युवती ने थाने में जहर खा लिया. आरोप है कि युवती और उसके प्रेमी ने कोर्ट मैरिज की थी. अब जातिगत कारणों से वह उसे अपने साथ रखने से मना कर रहा है. मामले को लेकर युवती ने थाने में तहरीर दी थी. आरोप ये भी है कि पुलिस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी. इससे आहत होकर मंगलवार को वह थाने पहुंची और जहरीला पदार्थ खा लिया. आनन-फानन में पुलिसकर्मियों ने युवती को उन्नाव जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत स्थिर बतायी जा रही है.

पीड़िता की तहरीर के अनुसार, वह बिहार थाना क्षेत्र की रहने वाली है. उसका गांव की ही रहने वाले एक युवक से 10 साल से प्रेम प्रसंग था. दोनों ने घर में बिना बताए पिछले साल कोर्ट मैरिज कर ली थी. हालांकि तब युवक युवती को अपने घर ले जाने के लिए राजी नहीं था. इसके बाद दोनों अपने-अपने घर पर रहने लगे. पीड़िता का आरोप था कि इसी बीच उसको पता चला कि उसके प्रेमी की दूसरी जगह शादी की बात चल रही है. इससे आहत होकर उसने पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई थी. लेकिन, पुलिस आए दिन उससे थाने के चक्कर लगवा रही थी. लेकिन, मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई.

थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों के अनुसार, मंगलवार को युवती थाने आई, उसे बैठने को कहा गया. इसी दौरान उसने जहरीला पदार्थ खा लिया. देखते ही देखते उसकी हालत बिगड़ गई. पुलिसकर्मियों ने तत्काल युवती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. यहां उसका इलाज जारी है. युवती के पिता ने बताया कि उन्हें नहीं पता था कि उनकी बेटी ने पास जहरीला पदार्थ था.

मामले में सीओ बीघापुर पंकज सिंह ने बताया कि युवती का इलाज जिला अस्पताल में जारी है. तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर युवक को हिरासत में ले लिया गया है. जांच की जा रही है. वहीं, पीड़िता के भाइयों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पुलिस उसके जहरीला पदार्थ खाने का इंतजार कर रही थी? वह कई दिनों से महिला थाने के चक्कर काट चुकी थी. लेकिन, उसे न्याय नहीं मिला. अब जैसे ही उसने आत्महत्या की कोशिश की, तो पुलिस एक्टिव हो गई.

ये भी पढ़ेंःMurder in Sultanpur: समझाने गए ससुर को बहू ने डंडे से पीट-पीट कर मार डाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details