उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुएं में गिरे बच्चे की मौत, बचाने उतरे नाना की गई जान

By

Published : Sep 14, 2021, 9:27 AM IST

कुएं में गिरे बच्चे की मौत

उन्नाव जिले के नवाबगंज में मां के साथ कुछ दिन पहले ननिहाल आया बच्चा सोमवार को खेलते समय कुएं में गिर गया. नाती को बचाने के लिए कुएं में उतरे नाना की भी जहरीली गैस की चपेट में आकर मौत हो गई.

उन्नाव :जिले में सोमवार शाम को खेलते समय कुएं में गिरने से 3 साल के मासूम और उसको बचाने कुएं में कूदे नाना की मौत हो गई. करीब 5 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी दोनों को नहीं बचाया जा सका. कुएं से निकाले जाने के बाद दोनों को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया. जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. दोनों को बचाने के लिए एक युवक उतरा था, जिसे बेहोशी की हालत में ग्रामीणों ने बाहर निकाला था, युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं.

कुएं में गिरकर बच्चे और नाना की हुई मौत


सोहरामऊ थाना क्षेत्र के सहरावां गांव में सोमवार शाम लगभग 6 बजे खेलते समय 3 साल का मासूम विनायक लगभग 40 फीट गहरे कुएं में जा गिरा. मासूम को कुएं में गिरा देख उसके नाना नवल सोनी उसे बचाने के लिए कुएं में कूद गए. चीख-पुकार के बीच रस्सी के सहारे कुएं में उतरा पड़ोसी भी बेहोश हो गया. युवक को बेहोशी की हालत में बाहर निकाला गया है, जहां से उसे अस्पताल भेज दिया गया.

हादसे की सूचना पर तीन थानों की फोर्स मौके पर पहुंची. इसके बाद फायर ब्रिगेड गोताखोरों की टीम को मौके पर बुलाया गया. वहीं एसडीआरएफ की टीम को लखनऊ से बुलाया गया है. हादसे की सूचना के बाद डीएम रवींद्र कुमार, एडीएम राकेश कुमार सिंह, एसडीएम पुरवा राजेन्द्र प्रसाद चौरसिया, एडिशनल एसपी शशिशेखर सिंह समेत भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची. राहत के लिए पहुंची टीमों ने कड़ी मशक्कत के बाद नाना और नाती को बाहर निकाला और उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. मृतक के परिजन का कहना है कि समय से राहत और बचाव कार्य शुरू न होने की वजह से उनकी मौत हुई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details