उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाबा ने मासूम को पिलाई बीड़ी, कार्रवाई के लिए चक्कर काट रही मासूम की मां

By

Published : Jun 1, 2022, 10:40 PM IST

उन्नाव में एक बाबा और चाचा अपने घर के मासूस को बीड़ी पिला रहे थे. यह वीडियो करीब 2 महीने पहले वायरल हुआ था. मासूम की मां का आरोप है शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

etv bharat
बेहटामुजावर थाने

उन्नाव: जिले में एक शख्स का वीडियो वायरल हुआ, जो अपनी ही मासूम पोती को बीड़ी पिला रहा है. यह वीडियो दो महीने पुराना बताया जा रहा है. पूरे मामले को लेकर मासूम की मां ने बेहटामुजावर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था. लेकिन ससुर के विरुद्ध कार्रवाई नहीं होने से मां थाने और बाल संरक्षण विभाग की चक्कर काट रही है. बाल संरक्षण अधिकारी का कहना है कि संबंधित मामले में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है, विवेचना लंबित है. वहीं, मासूम की मां का आरोप है शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है. उसने यह भी आरोप लगाया कि उसके साथ गाली-गलौज मारपीट की जाती है.

बाबा ने मासूम को पिलाई बीड़ी

बाल संरक्षण अधिकारी संजय मिश्रा (Child Protection Officer Sanjay Mishra) का भी बयान सामने आया है. उन्होंने बताया कि दो महीना पूर्व ही ये मामला उनके संज्ञान में आया था. महिला अपनी बच्ची को लेकर उनके पास आई थी. उस दिन ही उन्होंने बच्ची से बात की थी और जिला प्रोबेशन अधिकारी के सामने बच्ची को प्रस्तुत किया था.

उसके बाद उसकी एप्लिकेशन लेकर बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया. उसके बाद बाल कल्याण समिति ने तुरंत संबंधित थाने में एफआईआर के आदेश दिए थे. बच्ची के बाबा तथा उसके चाचा के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत हो चुका है. बुधवार को दोबारा वह महिला फिर आई है. चूंकि अब FIR पंजीकृत हो चुकी है विवेचना लंबित है. उनको बता दिया गया है कि जल्द से जल्द अग्रिम कार्रवाई की जाए.

नोट: ईटीवी भारत इस वायलर वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details