उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खड़ंजे पर मिली महिला की लाश, तीन सगे भाइयों पर हत्या का आरोप

By

Published : Sep 11, 2021, 7:07 PM IST

brothers allegedly killed sister in unnao

उन्नाव में खड़ंजे पर एक महिला की लाश मिली. महिला के बेटे का आरोप है कि उसके गांव में रहने वाले तीन सगे भाइयों ने मिलकर उसकी मां की हत्या की है.

उन्नाव:बांगरमऊ में एक गांव के बाहर खड़ंजे पर महिला की लाश मिली. महिला के मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था. महिला के बेटे ने हत्या का आरोप लगाया है. उसका कहना था कि तीन सगे भाइयों ने मिलकर उसकी मां की हत्या की है. सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.


उन्नाव के साईंपुर सगौड़ा निवासी स्वर्गीय राम अवतार सिंह की पत्नी कमला देवी अपने घर के अंदर छप्पर के नीचे चारपाई पर सोई थीं. कमला देवी के बेटे अरविंद सिंह ने कोतवाली में पुलिस को तहरीर दी. तहरीर के अनुसार शनिवार को किसी काम से उसकी पत्नी बाहर निकली तो देखा कि खड़ंजे पर उसकी सास कमला देवी का शव पड़ा हुआ था. उनके मुंह में गमछा की तरह कपड़ा ठूंसा हुआ था.

अपनी सास को इस हालत में देखकर उसने अपने पति अरविंद सिंह तथा जेठ रविंद्र सिंह और राजेंद्र सिंह को जानकारी दी. महिला के बेटे अरविंद सिंह के अनुसार करीब एक हफ्ते पहले उसने मकान के सामने स्थित पुरानी भूमि पर वो शौचालय का निर्माण करवा रहा था. तब पड़ोसी शिवपाल सिंह और उसके समर्थकों ने निर्माण रुकवा दिया था. उन्होंने अधूरे निर्मित शौचालय को तुरंत तोड़ने और ना हटाने पर पूरे परिवार को जान से मारने धमकी दी थी.

अरविंद सिंह ने आरोप लगाया कि इसी रंजिश के चलते शिवपाल सिंह, सुरेंद्र सिंह और रामकरण पुत्र गढ़ हरपाल सिंह ने मुंह में कपड़ा ठूंस कर उसकी मां की हत्या कर दी. इसके बाद शव घर के बाहर स्थित खड़ंजे पर फेंक दिया. कमला देवी के शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले लेकिन उनके कान से खून निकल रहा था. अरविंद सिंह ने बताया कि शौचालय विवाद के बाबत उसने थाने और तहसील में कई शिकायतें दी थीं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. शनिवार को उसे जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देने उन्नाव जाना था लेकिन उसकी मां की हत्या कर दी गई.

ये भी पढ़ें- बीजेपी नेता का विवादित बयान, बोले- राहुल गांधी को मूर्ख कहूंगा तो ये मूर्खों का अपमान होगा

पुलिस ने कमला देवी के बेटे अरविंद सिंह की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया. प्रभारी निरीक्षक मुकुल प्रकाश वर्मा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद, मामले के सभी पहलुओं की जांच करने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी. कमला देवी की उम्र करीब 80 वर्ष थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details