उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बकाया पैसा मांगने गए शख्स फंसे, कर्जदार के खुदकुशी करने पर हुआ मुकदमा

By

Published : Sep 16, 2021, 7:06 PM IST

गए थे वसूलने उधारी, फंस गए बुरे

सुलतानपुर में एक कर्जदार युवक ने वसूली कर्ताओं की प्रताड़ना से तंग आकर खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली. 16 हजार रुपये तो नहीं मिला, लेकिन उधार देने वाले दोनों युवक मुलजिम जरूर बन गए.

सुलतानपुरःजिले में एक शख्स ने खुद को गोली इसलिए मार दी क्यों कि वो अपने उधार के पैसे नहीं चुकता कर पा रहा था. उसको उधार देने वाले लगातार दबाव बना रहे थे. वो शख्स अपने ससुराल गया था और वहीं पर खुदकुशी कर लिया था. जिसके बाद परिजनों ने ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. को गोली मारकर

ये मामला सुलतानपुर के स्थानीय कस्बे से जुड़ा हुआ है. जहां पर राकेश मोदनवाल पुत्र ज्ञान प्रकाश मोदनवाल निवासी कस्बा कुड़वार और राहुल सिंह पुत्र ग्रीष्म सिंह निवासी रुद्रपुर थाना गोसाईगंज अपना पैसा लेने के लिए शुभम निवासी रामगंज जिला अमेठी के पास गए थे. शुभम ने इन दोनों लोगों से 16,000 रुपये का कर्ज ले रखा था. इसके अलावा अन्य लोगों से भी शुभम की ओर से 36,000 रुपये उधार के तौर पर लिये गए थे. जब शुभम ससुराल पहुंचा तो यह लोग पैसा मांगने के लिए पीछा करने लगे. पैसा देने में असमर्थ शुभम ने अपना अवैध तमंचा उठाया और खुद को गोली मार ली. घटना से मौके पर सनसनी फैल गई थी. जिसके बाद मृतक शुभम के पिता ने अपने समधी के खिलाफ कुड़वार थाने में हत्या का मुकदमा पंजीकृत कराया था. पुलिस ने कर्ज देने वाले राकेश और राहुल को गिरफ्तार कर लिया है. घटना कुड़वार थाना क्षेत्र के सीताराम की आम की बगिया के निकट 13 सितंबर से जुड़ा हुआ है.

कर्जदार ने की खुदकुशी

इसे भी पढ़ें- सीएम योगी के पिता को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले सपा नेता पर मुकदमा दर्ज

13 सितंबर को कुड़वार थाना क्षेत्र के बाग में एक लाश बरामद की गई थी. जिसकी शुभम पुत्र हनुमान प्रसाद निवासी जामो थाना अमेठी के रूप में पहचान हुई थी. मृतक युवक ने 16,000 हजार रुपये दो लोगों राहुल और राकेश से ले रखी थी. अन्य लोगों से भी 36,000 रुपये की बकायेदारी जांच में सामने आई है. शुभम के पिता हनुमान की तहरीर पर शुभम के ससुर के खिलाफ हत्या का मुकदमा कुड़वार थाने में दर्ज किया गया था. विवेचना में सामने आया है कि पैसा लौटाने में असमर्थ शुभम ने खुद को गोली मार ली. विधिक कार्रवाई संपन्न की जा रही है. दोनों ऋण दाताओं को हिरासत में लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details