उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झोलाछाप डॉक्टर ने फर्श पर किया गर्भाशय का ऑपरेशन, महिला की मौत

By

Published : Jul 22, 2022, 3:16 PM IST

सुलतानपुर में झोलाझाप डॉक्टर की लापरवाही के चलते एक महिला की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि झोलाझाप डॉक्टर ने महिला को फर्श पर ही लिटाकर गर्भाशय का ऑपरेशन कर डाला.

ETV BHARAT
अखंड नगर थाना सुलतानपुर

सुलतानपुर: अखंड नगर क्षेत्र में गुरुवार देर रात झोलाछाप डॉक्टर ने एक महिला की जान ले ली. झोलाछाप ने क्लीनिक की फर्श पर ही महिला को लिटाकर बच्चेदानी का ऑपरेशन कर डाला. बताया जा रहा है कि ऑपरेशन के दौरान महिला का ज्यादा रक्तस्राव हो गया था, जिसके कारण उसकी मौत हो गई. वहीं, घटना के बाद गुस्साए परिजनों को देख आरोपी क्लीनिक छोड़कर फरार हो गया. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

मामले के बारे में जानकारी देते जिलाधिकारी रवीश गुप्ता

दोस्तपुर थाना क्षेत्र के बिरईपुर भटपुरा निवासी सभाजीत निषाद की पत्नी उर्मिला देवी का स्वास्थ्य काफी लंबे समय से खराब था. आर्थिक तंगी के चलते सभाजीत ने अपनी पत्नी को हरथुआ बभनपुर में स्थित डॉक्टर संदीप विश्वकर्मा के क्लीनिक पर दिखवाया. परिजनों का कहना है कि झोलाछाप संदीप ने उर्मिला को देखकर बताया कि उसकी बच्चेदानी में सूजन हो गई है. जिसके बाद से झोलाझाप डॉक्टर के यहां से उर्मिला का इलाज चलने लगा.

बताया जा रहा है कि गुरुवार की देर रात जब महिला की तबियत बिगड़ी तो परिजन उसे लेकर झोलाछाप डॉक्टर के पास पहुंचे. जहां उसने महिला को क्लीनिक के अंदर फर्श पर लिटाकर मनमानी तरीके से बच्चेदानी का ऑपरेशन कर डाला, जिससे महिला की मौत हो गई. महिला की मौत के बाद परिवार वालों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. परिजनों की नाराजगी को देखते हुए झोलाझाप डॉक्टर अपना क्लीनिक छोड़कर फरार हो गया. वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

यह भी पढ़ें:सुलतानपुर: एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष को घूस लेते किया गिरफ्तार

मृत महिला की पति ने पुलिस को लिखित तहरीर दे दी है. फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की करने की बात कही है. जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने बताया कि झोलाछाप डॉक्टरों की जांच के लिए स्वास्थ्य टीम को दिशा निर्देश दिए गए हैं. ऐसे झोलाछाप के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की हिदायत दी गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details