उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर में पशु बाजार में व्यापारियों की पिटाई पर सपा का भाजपा पर हमला, ये बोलीं मेनका गांधी

By

Published : May 20, 2023, 7:44 PM IST

सुलतानपुर में पशु बाजार में व्यापारियों की पिटाई पर सपा और भाजपा में आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है. वहीं, इस मामले को लेकर सांसद मेनका गांधी ने भी बयान जारी किया है. चलिए जानते हैं इस बारे में.

Etv bharat
Etv bharat

सुलतानपुरः जिले में शनिवार को लगे पशु बाजार में व्यापारियों की पुलिस ने पिटाई कर दी. इसे लेकर सपा विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख ने भाजपा नेता मेनका गांधी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. जिला पंचायत अध्यक्ष ने तो यहां तक कह दिया कि उन पर किसी का दबाव नहीं चलता है. सपा विधायक के पशु बाजार में पुलिस के छापे से दो दलों के नेताओं में आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है. वहीं, इस मामले को लेकर सांसद मेनका गांधी का कहना है कि पशु बाजार किसी कीमत पर नहीं लगने दिया जाएगा.

आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी.

दरअसल, सपा विधायक ताहिर का आरोप है कि शनिवार को एसडीएम सदर सीपी पाठक और नगर कोतवाल राम आशीष उपाध्याय पुलिस बल के साथ उनके पशु बाजार में पहुंचे. यहां पर कई व्यापारियों को पीटा गया. सपा विधायक के भाइयों से नगर कोतवाल की सीधी नोकझोंक हुई. भीड़ इकट्ठा होने पर पुलिस बल वहां से रवाना हो गया. सपा विधायक ताहिर ने इसके पीछे सांसद मेनका गांधी को जिम्मेदार बताया. इसके बाद से सांसद मेनका गांधी और जिला पंचायत अध्यक्ष उषा सिंह में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया. जिला पंचायत अध्यक्ष उषा सिंह ने कहा कि मैं किसी के दबाव में नहीं हूं और न ही किसी के दबाव में चलतीं हूं.

वहीं, ब्लॉक प्रमुख शिव कुमार सिंह ने कहा कि पशुपालन और पशु बाजार अवैध नहीं है. सरकार इसे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है. कई ऐसे गरीब परिवार हैं जो इसी के जरिए आजीविका चला रहे हैं. सरकार इस पर लोन तक दे रही है. लाइसेंस का आवेदन जिला पंचायत में आया था, जिस पर उपजिलाधिकारी सदर और नगर कोतवाली की रिपोर्ट अभी तक नहीं मिल सकी है. रिपोर्ट आने के बाद ही लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया पूरी की जा सकेगी. पशु बाजार चलेगा या नहीं इसे लेकर हम कुछ स्पष्ट नहीं कर सकते. अपर मुख्य अधिकारी से जवाब तलब किया गया है. उन्हें स्पष्टीकरण देना होगा.

वहीं, विधायक ताहिर का आरोप है कि पशु बाजार में नगर कोतवाल और एसडीएम सदर आए. असंसदीय भाषा का इस्तेमाल कर व्यापारियों से मारपीट की. साथ ही उन्होंने दोनों अफसरों पर सुविधा शुल्क मांगने का भी आरोप लगाया. उधर, सांसद मेनका गांधी ने कहा कि पशु बाजार नहीं लगने दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details