उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्मृति ईरानी ने 11 ग्राम पंचायतों के लोगों से किया संवाद, तत्काल कराया समस्याओं का निस्तारण

By

Published : Jul 7, 2023, 8:02 PM IST

सुलतानपुर दौरे पर पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हलियापुर सर्किल के 11 ग्राम पंचायतों के नागरिकों से संवाद कर उनकी समस्याओं को जाना. वहीं, आश्रम में तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया 11 ग्राम पंचायतों के नागरिकों से संवाद

सुलतानपुर:केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शुक्रवार को जिले में आयोजित 11 ग्राम पंचायतों में चौपाल कार्यक्रम में पहुंची. यह वह ग्राम पंचायतें हैं, जो अमेठी संसदीय क्षेत्र में शामिल की गई थी. इस दौरान नागरिकों ने अपनी समस्याओं से केंद्रीय मंत्री को अवगत कराया. इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मैं आपकी ही समस्याओं का समाधान करने के लिए आई हूं".

केंद्रीय महिला व बाल विकास मंत्री व अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र के हलियापुर सर्किल के 11 ग्राम पंचायत के नागरिकों से संवाद किया. केंद्रीय मंत्री ने नागरिकों की समस्याएं सुनकर संवाद स्थल पर ही जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर निस्तारण भी किया. मंत्री ईरानी ने कुवासी, उमरा, कापा, तिरहुत, भवानीगढ़, डीह, मिझूठी, फत्तेपुर, जरईकला एवं हलियापुर गांव में नागरिकों से मिलकर केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए उनकी समस्याएं सुनी. वहीं, भवानीगढ़ गांव में साध्वी मंगला देवी के आश्रम में तोड़फोड़ व कब्जे की शिकायत पर केंद्रीय मंत्री ने राजस्व पुलिस अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का अमेठी संसदीय क्षेत्र के उन 29 गांव में दौरा था, जो सुलतानपुर जनपद की सीमा में आते हैं. स्मृति ईरानी के जनसंवाद कार्यक्रम में जिलाधिकारी जसजीत कौर, मुख्य विकास अधिकारी, अंकुर कौशिक पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा समेत जिला प्रशासन के समस्त अधिकारी मौजूद थे. इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख शिव कुमार सिंह, तिरहुत राजा मुकेश सिंह, हिंदेश सिंह, अखंड प्रताप उर्फ गब्बर सिंह, भाजपा नेता निर्मल सिंह, मंडल अध्यक्ष मुकेश अग्रहरि, कृष्ण कुमार यादव, दिलीप सिंह समय बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे.

केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रम के दौरान लोगों में गजब का उत्साह देखा गया. नागरिक भी गांव के बाहर निकले और मंत्री का अभिवादन करते हुए देखे गए. स्मृति ईरानी ने कहा कि अधिकारी हमारे क्षेत्र के विकास के लिए तत्पर रहें और सहयोगात्मक रवैया के जरिए काम सुनिश्चित कराएं. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के निरीक्षण के दौरान लगभग सभी विभागाध्यक्ष चौपाल कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: 'तिरहुत स्टेट' में असली-नकली राजा की जंग, मंत्री और विधायकों की भी उड़ी नींद, जानिए क्या है मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details