उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हर चुनाव के पहले विपक्षी उठवाते हैं जमीन का मुद्दा, करते हैं राजनीतिक षड़यंत्र : भाजपा कोषाध्यक्ष

By

Published : Jan 6, 2022, 5:15 PM IST

हर चुनाव के पहले विपक्षी उठवाते हैं जमीन का मुद्दा, करते हैं राजनीतिक षड़यंत्र : भाजपा कोषाध्यक्ष

बीते नगर पालिका चुनाव में भी यह मुद्दा उठाया गया था. विधानसभा चुनाव में टिकट की दावेदारी की चर्चा के बीच ही एक बार फिर जमीनी विवाद का जिन्न बोतल से बाहर आ गया है. बहरहाल प्रशासन ने पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए पैमाइश के आधार पर मामले के निस्तारण की बात कही है.

सुलतानपुर :विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के टिकट की दावेदार भाजपा नेता पूजा कसौंधन का जमीन विवाद एक बार फिर तूल पकड़ने लगा है.

दिव्यांग युवक द्वारा जमीन कब्जा करने के लगाए गए आरोपों पर भाजपा की इस महिला नेता ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि यह विपक्षियों की सोची-समझी साजिश है और हर चुनाव से पहले यह मुद्दा सामने लाया जाता है.

सुल्तानपुर शहर के गभडिया मोहल्ले में सुरेंद्र साहू का निवास है. उनका बीते कई साल से भारतीय जनता पार्टी कि जिला कोषाध्यक्ष पूजा कसौंधन से जमीन का विवाद चल रहा है.

हर चुनाव के पहले विपक्षी उठवाते हैं जमीन का मुद्दा, करते हैं राजनीतिक षड़यंत्र : भाजपा कोषाध्यक्ष

बीते नगर पालिका चुनाव में भी यह मुद्दा उठाया गया था. विधानसभा चुनाव में टिकट की दावेदारी की चर्चा के बीच ही एक बार फिर जमीनी विवाद का जिन्न बोतल से बाहर आ गया है.

यह भी पढ़ें :IT Raid in Agra: शू एक्सपोर्टर मनु अलघ समेत चार शू एक्सपोर्टर के यहां तीसरे दिन भी छापा जारी

बहरहाल प्रशासन ने पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए पैमाइश के आधार पर मामले के निस्तारण की बात कही है. वहीं आरोप लगाने वाले सुरेंद्र साहू ने कहा, 'यह 40 साल पुराना विवाद है. मेरा प्लाट है जिस पर भाजपा नेता पूजा कसौंधन कब्जे का प्रयास कर रही हैं. बीते दिनों 2 दिन तक मुझे सत्ता के बल पर थाने में बैठाकर रखा गया'.

हर चुनाव के पहले विपक्षी उठवाते हैं जमीन का मुद्दा, करते हैं राजनीतिक षड़यंत्र

वहीं, पूजा कसौधन जो भाजपा जिला कोषाध्यक्ष भी हैं ने कहा कि 1980 से यह जमीन उनकी है. तीन से चार बार इसकी पैमाइश की जा चुकी है. हर चुनाव से पहले जमीन का विवाद विपक्षियों की साजिश के तहत सामने लाया जाता रहा है.

उन्होंने कहा, 'विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, मैं दावेदार हूं. इसलिए विपक्षियों द्वारा यह राजनीतिक षड्यंत्र रचा जा रहा है. बीते नगर पालिका चुनाव से पहले भी यह प्रकरण उछाला जा चुका है. यदि उसकी जमीन है तो मुझे कतई नहीं चाहिए'.

उधर, इस मामले में एसडीएम सदर सीपी पाठक ने कहा कि पूरा मामला संज्ञान में है. जांचकर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details