उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेनका गांधी बोलीं- पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के कारण तबाह हुई सड़कें, अफसरों से रोड कराएंगे दुरुस्त

By

Published : Aug 20, 2021, 7:20 PM IST

सुल्तानपुर सांसद मेनका गांधी ने उत्तर प्रदेश सरकार की अति महत्वाकांक्षी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि इसके लिए दौड़ रहे डंपरों की वजह से पूरे इलाके की सड़कें खराब हो गयी हैं.

sultanpur-roads-damaged-due-to-poorvanchal-express-way-construction-says-bjp-mp-maneka-gandhi
sultanpur-roads-damaged-due-to-poorvanchal-express-way-construction-says-bjp-mp-maneka-gandhi

सुलतानपुर: उत्तर प्रदेश सरकार के अति महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की कार्यशैली पर सांसद मेनका गांधी ने सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि दौड़ रहे डंपर वाहनों ने पूरे इलाके की सड़कें तबाह कर दी हैं. खराब सड़कों की सूची बनाई जा रही है. उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPEIDA) से इसकी मरम्मत करायी जाएगी. उन्होंने सुलतानपुर को दो कृषि विज्ञान केंद्र की सौगात देने की घोषणा की.

कार्यक्रम में संबोधित करती सांसद मेनका गांधी
पूर्व कैबिनेट मंत्री व सुल्तानपुर सांसद मेनका गांधी ने दौरे के दूसरे दिन डीआरडीए द्वारा निर्मित बिरसिंहपुर में ऑक्सीजन प्लांट और 75 बेड के कोविड-19 हॉस्पिटल का शुभारंभ किया. इसके पहले उन्होंने फतेहपुर संगत गांव में आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में महिलाओं को रोजगार के उद्देश्य से दी गयी 3 एकड़ भूमि में मेहंदी पौधरोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया. उन्होंने सामुदायिक मिलन केंद्र का भी लोकार्पण किया. लंभुआ विधानसभा क्षेत्र में मिशन 2022 को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

ये भी पढ़ें- 'उड़े जब-जब जुल्फें तेरी...'नीरज चोपड़ा के सामने लड़कियों ने डांस कर उड़ेला प्यार, पूछा 'ज्यादा तो नहीं छेड़ा न...

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश भर में ऑक्सीजन प्लांट दिए जाने के लिए आभार है. महामारी इस समय रुक गई है लेकिन जब तीसरी लहर आएगी तो लोगों की मौत होने का आंकड़ा पहले की तरह नहीं बढ़ पाएगा क्योंकि हमारे पास ऑक्सीजन प्लांट हैं. पूरे देश में 10 से 20 ऑक्सीजन प्लांट बनाए गए जबकि केंद्र सरकार ने सुल्तानपुर को दो ऑक्सीजन प्लांट दिए हैं. हम खुशनसीब हैं.

ये भी पढ़ें- तालिबान समर्थक अफगानिस्तान जाएं: केशव प्रसाद मौर्य

उन्होंने कहा कि ईद के दौरान जब पूरे देश में गाय की तस्करी हो रही थी तो ऐसे में यूपी और उत्तराखंड में एक भी मामला गौ तस्करी का नहीं आया. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए सांसद मेनका गांधी ने कहा कि दौड़ रहे डंपर वाहनों ने पूरे क्षेत्र की सड़कों को तबाह करके रख दिया है. मैं सुलतानपुर के लिए दो कृषि विज्ञान केंद्र लाई हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details