उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वन्यजीव तस्करी के लिए चर्चित पकड़ी गांव में रोजगार का नया सवेरा

By

Published : Feb 26, 2021, 6:53 PM IST

कछुआ तस्करी के लिए देशभर में चर्चित पकड़ी गांव में रोजगार का नया सवेरा पुलिस विभाग ने शुरू किया है. अपराध से कारोबार की ओर मुखर हुए परिवार को डीप फ्रीजर सौगात में भेंट किया गया है. कारोबार संचालन के लिए 5000 रुपये नकद प्रोत्साहन धनराशि पुलिस अधीक्षक ने दी. इस दौरान अपराध से रोजगार की बढ़ रहे परिवार का पुलिस विभाग ने तालियां बजाकर स्वागत किया.

सुलतानपुर पुलिस का नया अभियान.
सुलतानपुर पुलिस का नया अभियान.

सुलतानपुरः जिले का कोतवाली देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत पकड़ी गांव, जहां लगभग 200 की आबादी है. यह गांव अपराध में संलिप्त हैं. कोई कछुए की तस्करी करता है तो कोई शराब बनाता है. तरह-तरह के अपराधों को अंजाम देते हैं. यहां के महिला पुरुष और बच्चे सब अपराध में संलिप्त बताएं जाते थे.

पकड़ी गांव.

रोजगार की शुरुआत

27,000 डीप फ्रीजर की सौगात पकड़ी गांव के लोगों को दी गई है. इससे कोल्ड ड्रिंक के अलावा ठंडी सामग्री बेचने में एक नई शुरुआत परिवार को मिलेगी. दूध, दही, पनीर समेत अन्य सामग्री भी इसमें रखी जा सकेगी. ग्राम पंचायत पकड़ी जो अपराध में संलिप्त रहा. यहां के लोगों की सोच बदलने के लिए, इन्हें मुख्य मार्ग में लाने के लिए कार्य शुरू किया गया था. बबुआ और सीमा की इच्छा पर सड़क के स्थित मकान पर इन्हें रोजगार करने के लिए पुलिस विभाग की तरफ से यह मदद की गई है.

महिलाओं ने किया पुलिस का स्वागत

पुलिस अधीक्षक अरविंद चतुर्वेदी के साथ कोतवाली देहात थाना अध्यक्ष देवेंद्र सिंह महिला और पुलिस सिपाहियों के गुरुवार की शाम साथ पहुंचे. जहां पर उचित दर विक्रेता संघ के जिलाध्यक्ष सतनारायण सिंह की मौजूदगी में यहां के नागरिकों की हौसला अफजाई की गई. अपराध से मुख्यधारा की ओर बढ़ने के लिए पुलिस अधीक्षक ने सभी परिवारों को आश्वासन दिया कि वह हर संभव मदद करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details