उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीजेपी विधायक ने किया सपा पर पलटवार, महंगाई डायन पर काबू पाने के फार्मूले का‌ किया खुलासा

By

Published : Sep 21, 2021, 8:07 PM IST

sultanpur-lambhua-mla-deomani-dwivedi-speaks-about-formula-to-control-inflation

सुलतानपुर में बीजेपी विधायक देवमणि द्विवेदी (lambhua mla deomani dwivedi) ने सपा प्रदेश अध्यक्ष उत्तम पटेल के महंगाई को लेकर भारतीय जनता पार्टी को घेरने वाले बयान का जवाब दिया. उन्होंने महंगाई को नियंत्रित करने के फार्मूले का‌ भी खुलासा किया.

सुलतानपुर:सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के महंगाई पर भाजपा को घेरने के अभियान को भाजपा विधायक देवमणि द्विवेदी ने फ्लॉप करार दिया. उन्होंने विकास योजनाओं से मिल रहे लाभ के आधार पर महंगाई डायन को काबू में करने के फार्मूले का खुलासा किया. विधायक का यह फार्मूला लोगों और सपा खेमे में चर्चा का विषय बन गया.

जानकारी देते लंभुआ विधायक बीजेपी विधायक देवमणि द्विवेदी
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने रविवार को सुलतानपुर जिले में तूफानी दौरा किया था. उन्होंने जयसिंहपुर से लेकर बल्दीराय तहसील में लगभग डेढ़ दर्जन जनसभाओं को संबोधित किया था. उन्होने महंगाई को मुद्दा बनाकर, भारतीय जनता पार्टी को आड़े हाथ लिया था. इस मुद्दे पर समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक वरिष्ठ पदाधिकारियों को घेरने को कहा था.

24 घंटे के भीतर ही भारतीय जनता पार्टी के विधायक देवमणि द्विवेदी ने सपा के अभियान पर पलटवार किया. उन्होंने भाजपा सरकार में मिली सौगातों और महंगाई की तुलना करते हुए मिलने वाले लाभों को जनता के लिए काफी अधिक फायदेमंद बताया. महंगाई को नियंत्रित करने के इस फार्मूले से समाजवादी पार्टी के खेमे में खलबली मच गई है.


विधायक देवमणि द्विवेदी ने कहा कि विकास की रफ्तार बढ़ने के साथ ही मंहगाई भी बढ़ती है. देखना है कि बस मंहगाई अनियंत्रित ना हो. चीजों के दाम घटने बढ़ने से सरकारें हिल जाती हैं. अर्थशास्त्र गंभीर विषय है. 20% लोग गरीबी रेखा से नीचे बताए जाते हैं और 80% लोगों को हम सब्सिडी का राशन देते हैं.

ये भी पढ़ें- ETV BHRAT के पास महंत नरेंद्र गिरि का सुसाइड नोट, पढ़िए क्या लिखा था?


हमारे कार्यकाल में 34 नलकूप चालू हालत में शुरुआत में मिले थे, जिसे हमने बढ़ाकर 86 कर दिए हैं. विधानसभा में 8 नए नलकूप की स्थापना मैंने कराई. खाद, बीज, पानी और किसानों को सब्सिडी पर मिल रही है. नागरिक ही नेताओं को जवाब दे रहे हैं कि हजार चीजें मिल रही हैं. थोड़ी महंगाई बढ़ रही है. कोरोना जैसी बीमारी से भारतीय जनता पार्टी के विशेष प्रयास से अधिक से अधिक नागरिकों को बचाया गया है. 1200 लोगों को विवाह अनुदान योजना, वृद्धावस्था पेंशन और 70 साल बाद किसानों के खाते में सहयोग धनराशि भेजी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details