उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जंगल में चल रही थी अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री, पुलिस ने की भंडाफोड़

By

Published : Apr 8, 2021, 11:35 AM IST

सुलतानपुर जिले में पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. धम्मौर थाना क्षेत्र के जंगल में चल रही इस अवैध असलहा फैक्ट्री का खुलासा करने के साथ ही पुलिस ने दो बदमाशों को भी गिरफ्तार किया है.

अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़
अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़

सुलतानपुर: जिले के धम्मौर थाना क्षेत्र के जंगल में चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. इसके साथ ही पुलिस ने दो बदमाशों को अवैध असलहा और जिंदा कारतूस समेत गिरफ्तार किया है. जबकि, कुछ बदमाश मौके से फरार होने में कामयाब हो गये.

इसे भी पढ़ें : नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा, पुलिस के छूटे पसीने


दो बदमाश गिरफ्तार
सुलतानपुर जिले के धम्मौर थाना क्षेत्र अंतर्गत हनुमत इंटर कॉलेज के पास टांडा-बांदा राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे स्थित जंगल में लंबे समय से अवैध असलहे का कारोबार चल रहा था. इस बात की गोपनीय सूचना मिलने के बाद पुलिस ने जब यहां छापा मारा तो दो अवैध असलहा बनाने वाले दो शातिर उसके हत्थे चढ़ गये, जबकि इन बदमाशों के अन्य साथी मौके से फरार होने में कामयाब हो गये. गिरफ्तार बदमाशों के नाम दयाशंकर कश्यप और मोहम्मद आरिफ है. पुलिस ने इन दोनों के पास से 10 तमंचों के अलावा कई अधबने तमंचे, जिंदा कारतूस और असलहा बनाने का उपकरण बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक ये बदमाश सुलतानपुर, प्रतापगढ़ और जौनपुर समेत प्रदेश के कई अन्य जिलों में अवैध हथियारों का कारोबार चलाते थे.

धम्मौर थाना क्षेत्र अंतर्गत हनुमत इंटर कॉलेज के पीछे नदी के किनारे पुलिस की घेराबंदी के दौरान दो अभियुक्त पकड़े गए हैं. इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है. इसके पास से जिंदा कारतूस, तमंचे और अधबने असलहे बरामद किए गये हैं.
-विपुल कुमार श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details