उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाईकोर्ट के आदेश पर सुलतानपुर में गरजा बुलडोजर, तालाब की जमीन पर मकान ढहाया

By

Published : Mar 17, 2023, 7:00 PM IST

हाईकोर्ट के आदेश पर सुलतानपुर में गरजा बुलडोजर
हाईकोर्ट के आदेश पर सुलतानपुर में गरजा बुलडोजर ()

सुलतानपुर में तालाब की जमीन पर बने दो मकानों पर बुलडोजर चला. बुलडोजर चलाने की कार्रवाई हाईकोर्ट के आदेश पर की गई है.

सुलतानपुर:जनपद में शुक्रवार को कादीपुर तहसील क्षेत्र में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. कल्याणपुर में तालाब की जमीन पर अतिक्रमण कर बनाए गए दो मकानों पर बुलडोजर से धवस्त कर दिया. यह कार्रवाई हाईकोर्ट के आदेश पर की गई है. इस कार्रवाई से भू-माफियाओ में हड़कंप मच गया है.

कादीपुर के ग्राम कल्याणपुर में राजन मिश्रा व हौसला प्रसाद मिश्रा ने तालाब की जमीन पर अतिक्रमण कर वर्षों से मकान बना रखा था. गांव के ही एक व्यक्ति ने प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद शिकायतकर्ता ने हाईकोर्ट की शरण ली. कोर्ट ने मामले का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन को अवैध निर्माण गिराने के निर्देश दिए थे. इसके बाद शुक्रवार को कल्याणपुर गांव में तालाब पर अवैध कब्जे को हटाने के लिए तहसीलदार कादीपुर बृजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में राजस्व टीम व कोतवाल रवि सिंह भारी फोर्स के साथ मौके पर बुलडोजर लेकर पल भर में बुलडोजर ने अवैध निर्माण को ढहा दिया.

कोतवाल कादीपुर कोतवाल रवि कुमार सिंह ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन के क्रम में अवैध ढांचे को गिरा दिया गया है. दोबारा अतिक्रमण करने की दशा में अतिक्रमणकारी को विधिक कार्रवाई के लिए अलर्ट किया गया है. दोबारा हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ कोई कार्य किया गया तो मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

कादीपुर एसडीएम शिवप्रसाद ने कहा कि तहसील कादीपुर का रेवेन्यू विलेज कल्याणपुर है. जहां अवैध निर्माण की जमीन पर अतिक्रमण किया गया था. तहसीलदार कोर्ट में वाद विचाराधीन था. जिसमें बेदखली का आदेश पारित किया गया था. गांव की तरफ से हाईकोर्ट में प्रकरण दाखिल किया गया था. हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन के क्रम में यह कार्रवाई सुनिश्चित की गई है. हौसला प्रसाद समेत छह से सात लोगों के खिलाफ यह कार्रवाई सुनिश्चित की गई है.


यह भी पढ़े: फतेहपुर में माफिया अतीक अहमद के करीबी के घर पर चला बुलडोजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details