उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सांसद मेनका गांधी बोलीं, डीएफओ लिखता है 30 लाख पेड़ लगाए जा रहे, 30 पेड़ ही लग रहे

By

Published : Apr 1, 2023, 3:18 PM IST

सुलतानपुर में सांसद मेनका गांधी ने पानी बचाने के साथ ही पेड़ लगाने पर जोर दिया. इस दौरान उन्होंने सरकारी तंत्र पर भी तंज कसा. उन्होंने क्या कुछ कहा चलिए जानते हैं.

Etv bharat
सुल्तानपुर सांसद मेनका गांधी ने सीएम योगी से मांगा क्षतिग्रस्त नलकूपों के लिए पैसा, ताकि अन्नदाता हो जाएं खुशहाल।

सुलतानपुरः सांसद मेनका गांधी ने शनिवार को जल मिशन कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से पानी बचाने के साथ ही जिले में ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने पर जोर दिया. साथ ही उन्होंने सरकारी सिस्टम की लापरवाही की पोल भी खोली. उन्होंने कहा कि वन विभाग का डीएफओ लिखता है कि हर साल 30 लाख पेड़ लगाए जा रहे हैं लेकिन मुश्किल से 30 पेड़ ही लगाए जाते हैं.

सांसद मेनका गांधी यह बोलीं.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि यदि निष्प्रयोज्य हो चुके नलकूपों के लिए योगी जी पैसा दे दें तो हम उनकी मरम्मत करा देंगे. इससे किसानों की समस्याओं का समाधान हो जाएगा. सांसद मेनका गांधी ने नगरपालिका क्षेत्र में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी पेयजल योजना पर अफसोस जताया.

शहर के पंडित राम नरेश त्रिपाठी सभागार में जल जीवन मिशन के तहत आयोजित कार्यक्रम का सांसद मेनका गांधी और एमएलसी शैलेंद्र सिंह ने दीप प्रज्वलन कर शुभारंभ किया. सांसद मेनका गांधी ने जल मिशन योजना में जनप्रतिनिधियों से सहयोग का आह्वान किया.

वैसे हम लोग बहुत खुश हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देश में हर घर में नल योजना का कार्यक्रम शुभारंभ हुआ है. वैसे यह योजना पहले से चल रही है. 5 साल से टूटे पड़े राजकीय नलकूपों की मरम्मत के लिए यदि मुख्यमंत्री योगी जी बजट दे देंगे तो उन्हें सही करा देंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि भूगर्भ जल स्तर को बढ़ाने और बचाने के लिए केवल एक उपाय है वह है पेड़ लगाना. पूरे सुल्तानपुर में धड़ल्ले से पेड़ काटे जा रहे हैं लेकिन पेड़ लगाए नहीं जा रहे. वन विभाग का डीएफओ लिखता है कि हर साल 30 लाख पेड़ लगाए जा रहे हैं लेकिन मुश्किल से 30 पेड़ ही लगाए जाते हैं.

कार्यक्रम में जिला विकास अधिकारी अजय पांडे, जिला पंचायत राज अधिकारी अभिषेक शुक्ला, सांसद प्रतिनिधि रंजीत कुमार, विजय सिंह रघुवंशी, जिले भर के प्रधान और ग्राम पंचायत सचिव की सक्रिय भागीदारी रही.

ये भी पढ़ेंः अशरफ की बहन को सताने लगा एनकाउंटर का डर, बरेली से अशरफ को लाया जाएगा प्रयागराज

ABOUT THE AUTHOR

...view details